रीता बहुगुणा जोशी का घर जलाने वाले को बीजेपी में लिया, बीजेपी सांसद ने जताया विरोध

बीजेपी की सांसद रीता बहुगुणा जोशी (Rita Bahuguna Joshi) का घर जलाने के आरोपी नेता जितेंद्र सिंह बबलू (Jitendra Singh Bablu) को बुधवार को लखनऊ में बीजेपी (BJP) में शामिल कर लिया गया. बबलू पर 2009 में रीता जोशी का घर जलाने के मामले में चार्जशीट दाख‍िल हो चुकी है.

लखनऊ:

बीजेपी की सांसद रीता बहुगुणा जोशी (Rita Bahuguna Joshi) का घर जलाने के आरोपी नेता जितेंद्र सिंह बबलू (Jitendra Singh Bablu) को बुधवार को लखनऊ में बीजेपी (BJP) में शामिल कर लिया गया. बबलू पर 2009 में रीता जोशी का घर जलाने के मामले में चार्जशीट दाख‍िल हो चुकी है. यही नहीं बबलू पर ढेरों आपराध‍िक मामले भी चलते रहे हैं. ''पार्टी विद ए डिफरेंस'' ने इस बार कुछ ज्यादा ही डिफरेंट काम किया. आपराध‍िक बैकग्राउंड के उस जितेंद्र सिंह बबलू को स्वागत अभ‍िनंदन करते हुए पार्टी में शामिल कर लिया जिसके ख‍िलाफ उनकी ही पार्टी की सांसद का घर जलाने के मामले में चार्जशीट हो चुकी है. 

जितेंद्र सिंह बबलू के बीजेपी में शामिल होने के साथ ही रीता बहुगुणा जोशी के 15 जुलाई 2009 को जलाए गए घर की तस्वीरें भी जेहन में उभरती हैं. उस वक्त रीता जोशी प्रदेश कांग्रेस की अध्यक्ष थीं. मायावती पर उनकी किसी टिप्पणी से नाराज लोगों ने उनका बंगला जला कर राख कर दिया था. आरोप है कि जितेंद्र सिंह बबलू इस आगजनी की अगुवाई कर रहे थे.

जितेंद्र सिंह बबलू के बीजेपी में शामिल होने को लेकर रीता बहुगुणा जोशी ने कहा, 'सोशल मीडिया में मैं इस समाचार को देखकर स्तब्ध हूं. क्योंकि मुझे बहुत अच्छे से याद है कि जुलाई 2009 में जब मेरा घर जलाया गया था लखनऊ में तो उस घर को जलाने में अगुवाई करने वालों में जितेंद्र सिंह बबलू थे. और जब जांच हुई तो उसमें आरेापी पाए गए. और उनके ऊपर आरोप तय भी हो चुके हैं.'

रीता जोशी कहती हैं कि उन्हें यकीन है कि प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव स‍िंह को इस बात की जानकारी नहीं होगी वरना वो ऐसे शख्स को तो पार्टी में नहीं ही लेते.


जितेंद्र सिंह बबलू का आपराध‍िक इतिहास है. उसके ऊपर ढेरों आपराध‍िक मुकदमे हैं. इनमें हत्या का एक, हत्या के प्रयास के 7, गैंगस्टर एक्ट के 6, गुंडा एक्ट के 1 मुकदमे के अलावा डकैती, अपहरण, फिरौती के लिए अपहरण, मारपीट, बलवा जैसे तमाम मुकदमे शामिल हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


रीता बहुगुणा जोशी कहती हैं, 'इनका एक आपराध‍िक बैकग्राउंड है, खास करके मेरा घर जलाने में ये आरोपित हैं. इस संदर्भ में प्रदेश अध्यक्ष जी से और राष्ट्रीय अध्यक्ष जी से बात करूंगी. अपील करूंगी कि वे उनकी सदस्यता को भंग करें, समाप्त करें.'