पुलिस के सामने पेश नहीं हुए मर्डर के आरोपी  'मंत्री पुत्र' आशीष मिश्रा, चस्पा किया गया दूसरा नोटिस

फिलहाल मामले में अदालती दबाव का सामना कर रही यूपी पुलिस ने कल लंबी पूछताछ के बाद लवकुश और आशीष पांडे नाम के 2 आरोपियों को गिरफ़्तार किया है.

लखीमपुर खीरी:

लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) में किसानों को अपनी गाड़ी से रौंदने और मर्डर के नामज़द आरोपी केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा टेनी (Union Minister Ajay Mishra) के बेटे आशीष मिश्रा (Ashish Mishra) आज यूपी पुलिस की क्राइम ब्रांच के सामने पेश नहीं हुए.  पुलिस ने उन्हें समन जारी कर आज 10 बजे पेश होने को कहा था. इस सिलसिले में पुलिस ने कल केंद्रीय मंत्री के घर के बाहर नोटिस भी चस्पा किया था. इस मामले में पूछताछ के लिए पुलिस ने आज नया नोटिस जारी किया है. 

खबर है कि पुलिस के एक बड़े अधिकारी- उपेंद्र अग्रवाल, जो केस की जांच का नेतृत्व कर रहे हैं, को आशीष मिश्रा ने लंबे समय तक इंतजार कराया लेकिन आखिरकार पुलिस के सामने नहीं आया. फिलहाल मामले में अदालती दबाव का सामना कर रही यूपी पुलिस ने कल लंबी पूछताछ के बाद लवकुश और आशीष पांडे नाम के 2 आरोपियों को गिरफ़्तार किया है.

'लखीमपुर खीरी हिंसा में अब तक कितनी गिरफ्तारी हुई?' SC के सवाल पर आज यूपी सरकार देगी स्टेटस रिपोर्ट

किसानों ने पांच दिन पहले ही गृह राज्य मंत्री के बेटे आशीष मिश्रा के ख़िलाफ़ हत्या, हत्या की कोशिश और आपराधिक साज़िश की संगीन धाराओं के तहत मामले दर्ज कराए हैं.  बावजूद इसके उनकी न तो गिरफ्तारी हो सकी है, और न ही कोई पूछताछ. मामले में अभी तक ढुलमुल रवैया अपनाए बैठी यूपी पुलिस ने आखिरकार दो लोगों को गिरफ़्तार किया है. ये दोनों ही उस थार एसयूवी में मौजूद थे, जिसने किसानों को कुचल दिया था.

- - ये भी पढ़ें - -
* राकेश टिकैत ने दी चेतावनी, '12 अक्‍टूबर तक मंत्री अजय मिश्रा का इस्‍तीफा और दोषियों की गिरफ्तारी नहीं हुई तो...'
* लखीमपुर हिंसा : केंद्रीय मंत्री के बेटे को समन, किसानों को कुचलने के मामले में दो गिरफ्तार
* 'कोई मुआवजा नहीं मिला, न सरकार के मंत्री घर आए ' : लखीमपुर में मारे गए बीजेपी बूथ अध्‍यक्ष शुभम के पिता ने जताई नाराजगी

इस मामले में पुलिस ने सोमवार को ही आशीष मिश्रा के अलावा 6 अज्ञात लोगों के ख़िलाफ़ केस दर्ज किया है. बताया जा रहा है कि जो तीन अज्ञात आरोपी हैं उनकी मौक़े पर ही मौत हो गई थी. दो आरोपी गिरफ़्तार हुए हैं जबकि एक नामज़द आरोपी आशीष मिश्रा और एक अज्ञात आरोपी अब भी पुलिस की पकड़ से बाहर है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि 3 अक्टूबर (रविवार) को शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे किसानों पर थार महिंद्रा गाड़ी चढ़ाने के आरोप किसानों ने लगाए हैं. इस हादसे में चार किसानों की मौत हो गई थी. इसके बाद भड़की हिंसा में चार और लोगों समेत कुल आठ लोगों की मौत लखीमपुर खीरी कांड में हुई है. सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले गिरफ्तारियों समेत पुलिस एक्शन पर यूपी सरकार से आज स्टेटस रिपोर्ट मांगी है.