अभय चौटाला ने जजपा प्रमुख को ऐलनाबाद उपचुनाव लड़ने की चुनौती दी

गौरतलब है कि यह विधानसभा सीट किसान प्रदर्शन के समर्थन में अभय चौटाला के इस्तीफा देने से रिक्त हुई थी. हालांकि, एलेनाबाद उपचुनाव की अभी घोषणा नहीं हुई है.

अभय चौटाला ने जजपा प्रमुख को ऐलनाबाद उपचुनाव लड़ने की चुनौती दी

इनेलो (INELO) के नेता अभय सिंह चौटाला (फाइल फोटो)

चंडीगढ़:

इनेलो (INELO) के नेता अभय सिंह चौटाला (Abhay Singh Chautala) ने अपने भाई एवं जजपा प्रमुख अजय सिंह चौटाला (JJP chief Ajay Singh Chautala), उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला (Deputy Chief Minister Dushyant Chautala) समेत उनके परिवार के सदस्यों को एलेनाबाद सीट से चुनाव लड़ने की रविवार को चुनौती दी. गौरतलब है कि यह विधानसभा सीट किसान प्रदर्शन के समर्थन में अभय चौटाला के इस्तीफा देने से रिक्त हुई थी. हालांकि, एलेनाबाद उपचुनाव की अभी घोषणा नहीं हुई है. इस सीट पर जननायक जनता पार्टी (जजपा) द्वारा उम्मीदवार उतारने की संभावना से जुड़े एक प्रश्न के उत्तर में अभय चौटाला ने कहा, ‘‘मेरे क्षेत्र के लोग उनसे निबट लेंगे.''

हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज बोले - प्राथमिकियों से भयभीत नहीं हूं, दूंगा जवाब

अभय चौटाला ने कहा, ‘‘उन चारों (अजय चौटाला, दुष्यंत चौटाला, दिग्विजय चौटाला, नैना चौटाला) को आने दीजिए (ऐलनाबाद से चुनाव लड़ने के लिए), उन्हें पता चल जाएगा कि उनका क्या महत्व है.'' उन्होंने कहा कि ऐलनाबाद सीट (सिरसा जिला) पर उपचुनाव का परिणाम यह तय कर देगा कि चौधरी देवीलाल का असली वारिस कौन है. जजपा, हरियाणा में सत्तारूढ़ भाजपा का सहयोगी दल है. राज्य की 90 सदस्यीय विधानसभा में फिलहाल दो सीटें रिक्त हैं. ऐलनाबाद के अलावा एक अन्य रिक्त सीट कालका है.

Video: किसानों का विरोध खट्टर सरकार के लिए बना सिरदर्द, JJP के कुछ विधायक समर्थन वापस लेने के पक्ष में


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com




(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)