अब दूसरे राज्यों में कदम बढ़ाएगी AAP, पार्टी की पीएसी में लिया गया फैसला

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी देश भर में अपने संगठन का विस्तार करेगी और साथ ही दूसरे राज्यों में भी चुनाव लड़ने की तैयारी करेगी। अरविंद केजरीवाल के दिल्ली लौटने के बाद की पॉलिटिकल अफ़ेयर्स कमेटी (PAC) पहली बैठक में इन मुद्दों पर रज़ामंदी बनी।

पीएसी में लिए गए इस फैसले को वरिष्ठ नेता योगेंद्र यादव और प्रशांत भूषण के साथ मतभेद खत्म करने की दिशा में उठाए गए कदम की तरह देखा जा रहा है। अरविंद केजरीवाल दूसरे राज्यों में चुनाव लड़ने को लेकर तैयार नहीं थे, जबकि पीएसी से हटाए गए नेता योगेंद्र यादव इसके पक्ष में थे।

पार्टी की शीर्ष नीति नियंता ईकाई PAC की आप नेता अरविंद केजरीवाल के कौशांबी स्थित आवास पर हुई बैठक में नीतिगत निर्णय की प्रक्रिया में स्वयंसेवकों की भागीदारी को बढ़ाने का भी फैसला किया गया।

आप सूत्रों ने बताया कि केजरीवाल और दूसरे वरिष्ठ नेताओं ने विरोधी धड़ों के बीच तीखी टकराहट के चलते पार्टी की छवि प्रभावित होने पर चिंता जाहिर की, जो पिछले दो हफ्तों में खुलकर सामने आ चुकी है।

वरिष्ठ पार्टी नेता संजय सिंह ने दो घंटे चली बैठक के बाद संवाददाताओं को बताया, 'हमने पार्टी में हालात को सामान्य बनाने के लिए पहले ही काम शुरू कर दिया है। हम पहले ही यादव से मिल चुके हैं तो हमने एक कदम आगे बढ़ाया है।' हालांकि उन्होंने भूषण द्वारा आशीष खेतान से मिलने से इनकार करने से जुड़े सवाल का जवाब देने से बचते हुए कहा, 'उन्होंने बात करने से इनकार नहीं किया है।'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पिछले कुछ हफ्तों से आप अंदरूनी संकट में फंसी हुई थी, जहां दोनों धड़ों के नेताओं ने एक दूसरे के खिलाफ आरोप प्रत्यारोप लगाए थे। सिंह ने बताया कि पीएसी ने अन्य राज्यों में भी पार्टी को विस्तार देने का फैसला किया। इस मुद्दे को लेकर यादव को आलोचनाओं का शिकार होना पड़ा था, जिन्होंने कुछ अन्य राज्यों में पार्टी का विस्तार किए जाने का समर्थन किया था। (एजेंसी इनपुट के साथ)