AAP विधायक ने उपराज्‍यपाल से मांगी यमुना किनारे छठ पूजा की अनुमति 

पत्र में संजीव झा ने लिखा कि गणेश चतुर्थी और दुर्गा पूजा पर मूर्ति विसर्जन होता है, लेकिन छठ पूजा प्रकृति के सानिध्‍य में मनाया जाने वाला पर्व है. उन्‍होंने कहा कि पूजा में आस्‍था रखने वाले लोग व्रत से पहले घाटों और नदियों की साफ सफाई भी करते हैं. 

AAP विधायक ने उपराज्‍यपाल से मांगी यमुना किनारे छठ पूजा की अनुमति 

संजीव झा ने कहा कि छठ पूजा पूर्वांचलवासियों की आस्था और विश्वास का पर्व है. (प्रतीकात्‍मक फोटो)

नई दिल्‍ली:

आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के विधायक संजीव झा (MLA Sanjeev Jha) ने दिल्ली (Delhi) के उपराज्यपाल अनिल बैजल (Lieutenant Governor Anil Baijal) को पत्र लिखकर यमुना घाट पर छठ पूजा (Chhath Puja) की अनुमति मांगी है. पत्र में AAP विधायक ने उपराज्यपाल से दिल्ली में यमुना (Yamuna River) किनारे छठ पूजा करने की अनुमति देने का आग्रह किया है, क्‍योंकि छठ पूजा में आस्‍था रखने वाले लोग व्रत से पहले घाटों और नदियों की सफाई भी करते हैं.इससे पहले सीएम केजरीवाल भी छठ पूजा की इजाजत के लिए उपराज्‍यपाल को पत्र लिख चुके हैं. 

अपने पत्र में संजीव झा ने लिखा कि गणेश चतुर्थी और दुर्गा पूजा पर मूर्ति विसर्जन होता है, लेकिन छठ पूजा प्रकृति के सानिध्‍य में मनाया जाने वाला पर्व है.

2t2t8g4

उन्‍होंने कहा कि पूजा में आस्‍था रखने वाले लोग व्रत से पहले घाटों और नदियों की साफ सफाई भी करते हैं. छठ पूजा से कभी भी युमना में प्रदूषण नहीं होता है. छठ पूजा पूर्वांचलवासियों की आस्था और विश्वास का पर्व है. 

दिल्ली में सार्वजनिक छठ पूजा की अनुमति : DDMA की बैठक के बाद मनीष सिसोदिया की घोषणा

बता दें कि दिल्‍ली में डीडीएमए की बैठक के बाद उप मुख्‍यमंत्री मनीष सिसोदिया ने छठ पूजा की अनुमति देने की घोषणा की थी. दिल्‍ली डिजास्‍टर मैनेजमेंट अथॉरिटी ने 30 सितंबर को एक आदेश जारी कर सार्वजनिक स्‍थानों पर छठ पूजा करने पर रोक भी लगाई थी, जिसके बाद भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने सीएम अरविंद केजरीवाल के घर के बाहर विरोध प्रदर्शन किया था.


 
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


'दिल्ली में कोरोना काबू में, छठ पूजा की इजाजत दें,' सीएम केजरीवाल ने LG को लिखी चिट्ठी