AAP के पोस्टर बैनर से पटा अमृतसर, मेगा रोड शो से पहले स्वर्ण मंदिर पहुंचे केजरीवाल और भगवंत मान

पंजाब में मिली ऐतिहासिक कामयाबी का जश्न मनाने के लिए आम आदमी पार्टी आज अमृतसर में मेगा रोड शो निकालने जा रही है. इस रोड शो में आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल और मुख्यमंत्री उम्मीदवार भगवंत मान भी शामिल होंगे.

चंडीगढ़:

पंजाब विधानसभा चुनाव (Punjab Assembly Election) में शानदार जीत हासिल करने वाली आम आदमी पार्टी आज अमृतसर में मेगा रोड शो (Road Show) निकालने जा रही है. इस रोड शो से पहले आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल और मुख्यमंत्री उम्मीदवार भगवंत मान स्वर्ण मंदिर में मत्था टेकने पहुंचे. पूरा अमृतसर आप के पोस्टर और बैनर से सटा है, क्योंकि आज ही आप का रोड शो भी है. मान ने संवाददाताओं से कहा, "पंजाब के लोगों से किए गए वादों को पूरा करने के लिए हम गुरु साहिब का आशीर्वाद लेंगे. हमारे राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल राज्य के लोगों को धन्यवाद देने के लिए आज (रोड शो के लिए) अमृतसर आ रहे हैं." 

भगवंत मान (Bhagwant Mann) को शुक्रवार के दिन मोहाली में पार्टी विधायकों की बैठक में आप के विधायक दल के नेता चुना गया. उन्होंने पंजाब में सरकार बनाने का दावा पेश करने के लिए शनिवार को चंडीगढ़ (Chandigarh) के राजभवन में राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित से मुलाकात की. भगवंत मान का शपथ ग्रहण समारोह 16 मार्च को स्वतंत्रता सेनानी भगत सिंह के पैतृक गांव खटकर कलां में होगा. आम आदमी पार्टी ने पंजाब चुनाव में 92 सीटों के साथ भारी जीत दर्ज की.

ये भी पढ़ें: भारत और चीन 15वें दौर की सैन्य वार्ता में पूर्वी लद्दाख में शेष मुद्दों का हल करने में नाकाम रहे

117 सदस्यीय विधानसभा में कांग्रेस ने 18 सीटों पर जीत हासिल की, जबकि भाजपा ने दो और शिरोमणि अकाली दल ने तीन सीटों पर जीत हासिल की. आप की कामयाबी पर मान ने कहा कि पंजाब में नई सरकार शासन को लोगों के घर-द्वार तक ले जाने का प्रयास करेगी ताकि उन्हें समाधान के लिए राज्य की राजधानी के चक्कर न लगाना पड़े. इसके साथ ही उन्होंने लोगों से कहा, "हम लोगों को उनके घरों में आराम से सभी सुविधाएं प्रदान करने का प्रयास करेंगे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: अमृतसर में अरविंद केजरीवाल-भगवंत मान का रोड शो आज, जीत के लिए जनता को देंगे धन्‍यवाद