पंजाब चुनाव में दिखी यूपी-बिहार जैसी 'बाहुबली' संस्कृति, कम मतदान पर बोले AAP उम्मीदवार

117 सदस्यों वाली पंजाब विधानसभा के लिए कल राज्य भर में कुल 65.05 फीसदी मतदान हुआ, जो पिछली बार से 12.56 फीसदी कम है. वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव में पंजाब में 78.6 फीसदी वोट पड़े थे.

अमृतसर:

पंजाब (Punjab) में पिछले चुनाव की तुलना में विधानसभा चुनावों में कम मतदान दर्ज किया गया. अमृतसर उत्तर विधानसभा सीट से आम आदमी पार्टी (आप) के उम्मीदवार उम्मीदवार कुंवर विजय प्रताप सिंह (AAP Candidate Kunwar Vijay Pratap Singh) ने रविवार को आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश और बिहार जैसी कुख्यात "बाहुबली" संस्कृति चुनावों में देखी जा सकती है. समाचार एजेंसी ANI से बात करते हुए सिंह ने यह भी दावा किया कि उनके निर्वाचन क्षेत्र में पुलिस की व्यवस्था सही नहीं थी.

उन्होंने कहा, "अमृतसर में पुलिस व्यवस्था सही नहीं थी. हम पंजाब और सीमावर्ती इलाकों में 'बाहुबली' संस्कृति देख सकते थे, जो यूपी और बिहार में देखी जाती रही है. ऐसा लगा जैसे प्रशासन सत्ताधारी दल की मदद कर रहा था और लोगों को अपने ही क्षेत्र में रखने की कोशिश कर रहा था. मैंने पुलिस महानिदेशक (DGP) को भी फोन किया था." 

Punjab Assembly Election 2022 : पंजाब में पिछली बार से 13 फीसदी कम मतदान, 65.50% वोटिंग

इसके अलावा, आप उम्मीदवार ने आरोप लगाया कि चुनाव आयोग की स्याही ठीक से नहीं लगाई जा रही थी. हालांकि, सिंह ने कहा, "आज के चुनाव समग्र रूप से संतोषजनक थे लेकिन पंजाब के हर मतदान केंद्र पर प्रशासन और चुनाव आयोग की व्यवस्था सही नहीं थी. स्याही ठीक से नहीं लगाई जा रही थी, इसे तुरंत मिटाया जा सकता था."

पंजाब चुनाव : कांग्रेस सांसद बोले- 'सिद्धू पंजाब में लोगों के साथ अपना जुड़ाव खो रहे हैं'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

117 सदस्यों वाली पंजाब विधानसभा के लिए कल राज्य भर में कुल 65.05 फीसदी मतदान हुआ, जो पिछली बार से 12.56 फीसदी कम है. वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव में पंजाब में 78.6 फीसदी वोट पड़े थे. आंकड़ों के मुताबिक, सबसे ज्यादा मानसा में वोटिंग हुई. यहां पर 73.45 फीसदी वोटिंग हुई है. वहीं सबसे कम मोहाली में 53.10 फीसदी मतदान हुआ है.