AAP का आरोप, केजरीवाल को बंधक बनाया - CCTV फुटेज के मुताबिक, 7 दिसंबर को बाहर गए थे CM

पुलिस सूत्रों के ज़रिये हासिल सोमवार, 7 दिसंबर के कुछ सीसीटीवी (CCTV) फुटेज में साफ दिख रहा है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आराम से लोगों से मिल-जुल रहे हैं.

AAP का आरोप, केजरीवाल को बंधक बनाया - CCTV फुटेज के मुताबिक, 7 दिसंबर को बाहर गए थे CM

आम आदमी पार्टी के विधायक अखिलेश त्रिपाठी को पुलिस कर्मी उठाकर ले गए.

नई दिल्ली:

दिल्ली (Delhi) में आम आदमी पार्टी (AAP) की तरफ से कहा जा रहा है कि उनके मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) को बंधक बनाया गया है, जबकि पुलिस सूत्रों के ज़रिये हासिल सोमवार, 7 दिसंबर के कुछ CCTV फुटेज में साफ दिख रहा है कि वह आराम से लोगों से मिल-जुल रहे हैं. CCTV कैमरों के फुटेज में केजरीवाल एक कार्यक्रम में जाते हुए भी दिखाई दे रहे हैं, लेकिन अहम बात यह है कि आम आदमी पार्टी दावा कर रही है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को मंगलवार, 8 दिसंबर को बंधक बनाया गया है, जबकि पुलिस सूत्रों से जो CCTV फुटेज मिला है, वह सोमवार, 7 दिसंबर का है. इस बीच, दिल्ली पुलिस ने साफ किया है कि CM केजरीवाल के आने-जाने पर कोई रोक नहीं लगाई गई है.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सिविल लाइन स्थित आवास पर 7 दिसंबर की सुबह MCD के नेता 13,500 करोड़ रुपये की मांग लेकर पहुंचे. MCD नेता घर के बाहर बैठकर प्रदर्शन करने लगे और केजरीवाल अपने घर के बाहर अपनी कार में बैठे रहे. तभी आम आदमी पार्टी के कई नेता भी आवास पर पहुंच गए. इसके बाद आम आदमी पार्टी के विधायक अखिलेश त्रिपाठी भी वहां पहुंचे और पुलिस के मुताबिक उनके साथ बदसलूकी करने लगे. नॉर्थ जिले के DCP एन्टो अल्फोन्स और एडिशनल DCP चन्द्र कुमार सिंह के साथ तेज आवाज़ में बदसलूकी की. पुलिस सूत्रों से मिले वीडियो में यह दिखाई दे रहा है.

पुलिस बार-बार MLA को शान्त रहने के लिए कह रही है, लेकिन वह नहीं मान रहे हैं. इसके बाद पुलिस MLA को उठाकर अपने साथ ले गई.

bntehvv8

सीसीटीवी फुटेज में सीएम केजरीवाल एक फंक्शन में जाते हुए दिखाई दे रहे हैं. 

पुलिस सूत्रों का कहना है कि अगर CM को बंधक बनाया जाता तो वह 7 दिसंबर की शाम को पश्चिम विहार के रेडिसन ब्लू होटल कैसे पहुंचते. CCTV फुटेज उसी होटल का है, जब करीब 9 बजकर 23 मिनट पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल फंक्शन अटेंड करने के लिए पहुंचे. CCTV फुटेज में दिख रहा है कि आराम से अपने सुरक्षाकर्मियों के साथ CM होटल में जा रहे हैं.

AAP का दावा : अरविंद केजरीवाल को किया गया 'नजरबंद', दिल्ली पुलिस ने किया खंडन


जबकि आम आदमी पार्टी कह रही है कि 'मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को मंगलवार, 8 दिसंबर को उनके घर में ही नज़रबंद किया गया, 7 दिसंबर को मुख्यमंत्री के घर के बाहर धरना ज़रूर हुआ था, लेकिन वैसी स्थिति उत्पन्न नहीं हुई थी, जैसी 8 दिसंबर को हुई...'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


उधर, दिल्ली पुलिस के स्पेशल CP सतीश गोलचा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दावा किया है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास से उनके आने-जाने पर कोई पाबंदी नहीं है. वह आसानी से अपना हर काम कर रहे हैं.