विज्ञापन
This Article is From Apr 11, 2018

आम आदमी पार्टी ने कुमार विश्वास को राजस्थान प्रभारी पद से हटाया

आम आदमी पार्टी ने कुमार विश्वास को राजस्थान प्रभारी पद से हटा दिया है. पार्टी नेता आशुतोष ने प्रेस कांफ्रेंस में इस बात की पुष्टि की.

आम आदमी पार्टी ने कुमार विश्वास को राजस्थान प्रभारी पद से हटाया
कुमार विश्वास (फाइल फोटो)
नई दिल्ली: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी ने कुमार विश्वास को राजस्थान प्रभारी पद से हटा दिया है. पार्टी नेता आशुतोष ने प्रेस कांफ्रेंस में इस बात की पुष्टि की. गौरतलब है कि मई 2017 में कुमार विश्वास को राजस्थान का प्रभारी बनाया गया था. लेकिन अब कुमार की जगह दीपक बाजपाई को राजस्थान का प्रभारी बनाया गया है.

पार्टी के नेता आशुतोष ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि कुमार विश्वास को लेकर पीएसी की बैठक में यह फैसला लिया गया है. कुमार अपनी निजी व्यस्तताओं की वजह से राजस्थान में उस तरह से सक्रिय नहीं थे और न ही वहां पर पार्टी के लिए ज्यादा समय दे पा रहे थे. पार्टी ने राजस्थान में पूरे दमखम के साथ चुनाव लड़ने का फैसला किया है.

उधर कुमार विश्वास के करीबी सूत्रों ने कहा, 'मीडिया के माध्यम से सूचना मिली कि डॉ. कुमार विश्वास को राजस्थान प्रभारी पद से भारमुक्त कर दिया गया है. पार्टी की तरफ से इस विषय में कोई सूचना नहीं दी गई है. पार्टी के बयान में यह भी कहा गया है कि PAC की लंबी बैठक के बाद यह फैसला लिया गया. ऐसी किसी भी PAC बैठक की सूचना डॉ. कुमार विश्वास को नहीं मिली, जबकि वो PAC सदस्य हैं. यदि PAC के एक सदस्य को सूचना ही नहीं है तो PAC का कोरम कैसे पूरा हुआ?
इस तरह से हटाए जाने का साफ़-साफ़ मतलब है कि पार्टी ने डॉ. कुमार विश्वास को राजस्थान प्रभार किसी राजनीतिक रणनीति के तहत नहीं दिया था, बल्कि उस समय अमानतुल्लाह प्रकरण पर षड्यंत्र के पर्दाफाश और कार्यकर्ताओं की नाराज़गी के डर से बचने के लिए मजबूरन यह फैसला लिया गया था.'

बता दें कि काफी समय से कुमार विश्वास और आम आदमी पार्टी में तनातनी चल रही थी. इतना ही नहीं, राज्यसभा चुनाव के समय भी कुमार विश्वास ने अपनी नाराजगी जाहिर की थी. उन्होंने कहा था कि उन्हें सच बोलने के लिए दंडित किया गया है.

 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
सीतापुर में भेड़ियों का आतंक, महिला और बच्चों पर किया हमला, दहशत में लोग
आम आदमी पार्टी ने कुमार विश्वास को राजस्थान प्रभारी पद से हटाया
'बुलडोजर चलाने के लिए बुलडोजर जैसी क्षमता होनी चाहिए...', अखिलेश पर CM योगी  का पलटवार
Next Article
'बुलडोजर चलाने के लिए बुलडोजर जैसी क्षमता होनी चाहिए...', अखिलेश पर CM योगी का पलटवार
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com