आम आदमी पार्टी ने यूपी चुनाव के लिए 100 संभावित उम्मीदवारों के नाम तय किए

आम आदमी पार्टी के संभावित उम्मीदवारों की पहली लिस्ट में पिछड़े वर्ग के 35 प्रतिशत लोगों को जगह दी गई है

आम आदमी पार्टी ने यूपी चुनाव के लिए 100 संभावित उम्मीदवारों के नाम तय किए

आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह (फाइल फोटो).

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी (AAP) पूरी ताकत के साथ उतरने की तैयारी में है. आम आदमी पार्टी  ने उत्तर प्रदेश की 100 विधानसभा सीटों के लिए संभावित प्रत्याशियों (प्रभारी) के नाम तय कर लिए हैं. पार्टी के सांसद संजय सिंह ने लखनऊ में इनके नामों की घोषणा की है. संभावित उम्मीदवारों की इस पहली लिस्ट में पिछड़े वर्ग के 35 प्रतिशत लोगों को जगह दी गई है.

आम आदमी पार्टी (AAP) आने वाले दिनों में होने वाले विधानसभा चुनावों की तैयारी में जुट गई है. आम आदमी पार्टी की राष्ट्रीय परिषद ने शनिवार को 34 सदस्यीय कार्यकारी निकाय का चुनाव किया, जिसमें दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी शामिल हैं. राष्ट्रीय परिषद की बैठक को संबोधित करने वाले केजरीवाल ने पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं को पार्टी टिकट और पदों की आकांक्षा के बजाय समाज और देश के लिए काम करके अपनी योग्यता साबित करने के लिए कहा.

पार्टी के सूत्रों के अनुसार बैठक में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया सहित 34 नेताओं के नाम चुनाव के लिए परिषद के सदस्यों के सामने रखे गए थे. परिषद ने सभी को सर्वसम्मति से समर्थन दिया.

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार अजय कोठियाल, पंजाब के लोकसभा सांसद भगवंत मान, गुजरात के नेता ईशुदान गढ़वी और गोपाल इटालिया भी कार्यकारी निकाय के लिए चुने गए.


कार्यकारिणी के अन्य उल्लेखनीय निर्वाचित सदस्यों में राज्यसभा सांसद संजय सिंह और सुशील गुप्ता, दिल्ली के विधायक राघव चड्ढा, दिलीप पांडे, राखी बिरलान, आतिशी और दुर्गेश पाठक शामिल हैं. परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत को छोड़कर केजरीवाल सरकार के सभी मंत्री भी कार्यकारिणी में चुने गए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


परिषद की बैठक में लगभग 350 सदस्यों ने भाग लिया. आम आदमी पार्टी उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, पंजाब, गोवा और गुजरात में आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर तैयारी कर रही है.