राजस्थान के युवाओं के समूह ने पाक उच्चायोग को जूते भेजे

यह कदम पाकिस्तानी जेल में कैद भारतीय कैदी कुलभूषण जाधव की पत्नी और मां के साथ किए गए बुरे बर्ताव के विरोध स्वरूप उठाया जा रहा है.

राजस्थान के युवाओं के समूह ने पाक उच्चायोग को जूते भेजे

(फाइल फोटो)

जोधपुर:

भाजपा की दिल्ली इकाई के नेता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा से प्रेरित होकर जोधपुर के युवाओं का एक समूह नई दिल्ली स्थित पाकिस्तानी उच्चायोग को जूते भेज रहा है. इसमें पुराने जूते भी शामिल होंगे. यह कदम पाकिस्तानी जेल में कैद भारतीय कैदी कुलभूषण जाधव की पत्नी और मां के साथ किए गए बुरे बर्ताव के विरोध स्वरूप उठाया जा रहा है. बग्गा ने शुक्रवार को एक ई-कॉमर्स साइट के जरिए राष्ट्रीय राजधानी स्थित पाकिस्तानी उच्चायोग को जूते भेजे थे. बग्गा ने अपने ट्वीट में कहा था, ‘पाकिस्तान हमारे जूते चाहता है. हम उन्हें अपने जूते देते हैं.

यह भी पढ़ें : MCD में हारे तो ईंट से ईंट बजाएंगे सीएम अरविंद केजरीवाल, बीजेपी नेता ने भेजी ईंटें!

मैंने जूते का ऑर्डर दिया है और उसे पाकिस्तान उच्चायोग को भेजा है.’ उन्होंने एक ऑनलाइन अभियान भी शुरू किया, जिसमें ‘राष्ट्रवादियों’ से अनुरोध किया कि वे पाकिस्तान को जूते भेजें.

VIDEO :  पाकिस्तान ने जाधव की पत्नी के जूते उतरवा लिए और लौटाए नहीं​


जाधव की मां और पत्नी ने हाल में पाकिस्तान में उनसे मुलाकात की थी. जाधव से मुलाकात कराने से पहले अधिकारियों ने उन्हें अपना ‘मंगलसूत्र’, ‘बिंदी’ चूड़ियां और जूतियां उतारने पर मजबूर किया. रंजीत सिंह राजपुरोहित ने नयी दिल्ली स्थित पाकिस्तानी उच्चायोग को एक जोड़ी ‘जोधपुरी जूती’ भेजी. राजपुरोहित ने कहा कि उन्होंने अपने फेसबुक ग्रुप ‘मित्र मंडली’ पर अपने मित्रों से अपील की कि वे उनके कदम का अनुकरण करें.
 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com