काबुल एयरपोर्ट के निकट उपद्रव में 7 लोगों की मौत, ब्रिटिश रक्षा मंत्री ने बताया : AFP

ब्रिटिश रक्षा मंत्रालय ने काबुल हवाईअड्डे के पास अफरा-तफरी में सात अफगान नागरिकों की मौत की पुष्टि की है. मंत्रालय के एक प्रवक्ता समाचार एजेंसी AFP से कहा, "हमारी संवेदनाएं उन सात अफगान नागरिकों के परिवारों के साथ हैं, जो काबुल में भीड़ में दुखद रूप से मारे गए हैं."

काबुल एयरपोर्ट के निकट उपद्रव में 7 लोगों की मौत, ब्रिटिश रक्षा मंत्री ने बताया : AFP

काबुल हवाईअड्डे के पास अफरा-तफरी में सात अफगान नागरिकों की मौत हो गई है.

काबुल:

अफगानिस्तान (Afghanistan) पर तालिबान (Taliban) के कब्जे के बाद बड़ी संख्या में लोग देश छोड़ना चाह रहे हैं. इस कोशिश में बड़ी संख्या में लोग काबुल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंच रहे हैं. इसी दौरान अफगान नागरिकों के बीच आज (रविवार) एयरपोर्ट के पास भगदड़ मच गई, जिसमें सात अफगानियों की मौत हो गई. ब्रिटिश रक्षा मंत्रालय ने काबुल हवाईअड्डे के पास अफरा-तफरी में सात अफगान नागरिकों की मौत की पुष्टि की है. 

मंत्रालय के एक प्रवक्ता समाचार एजेंसी AFP से कहा, "हमारी संवेदनाएं उन सात अफगान नागरिकों के परिवारों के साथ हैं, जो काबुल में भीड़ में दुखद रूप से मारे गए हैं."

'20 सालों में जो बनाया, सब खत्म हो गया', भारत आए अफगान MP फूट-फूटकर रोए, देखें- VIDEO

अफगानिस्तान में तालिबान के सत्ता में आने के बाद से संयुक्त राज्य अमेरिका और उसके सहयोगी सप्ताह भर से बड़ी संख्या में लोगों को निकालने के लिए संघर्ष कर रहे हैं.  प्रवक्ता ने कहा, "जमीन पर स्थितियां बेहद चुनौतीपूर्ण बनी हुई हैं लेकिन हम हालात को यथासंभव सुरक्षित तरीके से संभालने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं."

'7 दिनों से गुरुद्वारे में थे बंद', भारत लौटे सिख सरदार ने बताई आपबीती, रोने लगे सांसद, देखें- VIDEO

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ब्रिटिश रक्षा मंत्री बेन वालेस ने रविवार को ब्रिटिश अखबार मेल को बताया कि 31 अगस्त की अमेरिकी समय सीमा से पहले "कोई भी देश सभी को बाहर नहीं निकाल पाएगा." उन्होंने कहा, "शायद अमेरिकियों को लंबे समय तक रहने की अनुमति दी जाएगी और अगर वे ऐसा करते हैं तो उन्हें हमारा पूरा समर्थन मिलेगा."