पूर्व पाकिस्तानी सैनिक छह आतंकियों संग भारत में घुसा, होली पर हमले की योजना : खुफिया एजेंसी

पूर्व पाकिस्तानी सैनिक छह आतंकियों संग भारत में घुसा, होली पर हमले की योजना  : खुफिया एजेंसी

नई दिल्ली:

होली के मौके पर आतंकी हमले की आशंका के मद्देनजर सुरक्षा एजेंसियों ने दिल्ली, असम और पंजाब को हाई अलर्ट पर रखा है।

खुफिया विभाग से जुड़े सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, एक पूर्व पाकिस्तानी सैनिक के नेतृत्व में छह आतंकियों का समूह पंजाब में पठानकोट से सटी सीमा से होते हुए भारत में दाखिल हुए हैं। सुरक्षा एजेंसियों द्वारा जारी अलर्ट में चेतावनी दी गई है कि ये आतंकी गुरुवार को होली के मौके पर होटलों या अस्पतालों को निशाना बना सकते हैं।

शीर्ष सूत्रों ने एनडीटीवी को बताया कि सुरक्षा एजेंसियों ने एक विस्तृत अलर्ट जारी करते हुए बताया है कि पूर्व पाकिस्तानी सैनिक मोहम्मद खुर्शीद आलम के नेतृत्व में छह आतंकियों का एक समूह 23 फरवरी को पंजाब के पठानकोट से सटी सीमा के रास्ते भारत में दाखिल हुआ है।

पंजाब में पाकिस्तान से सटी सीमा पर यूं तो बाड़ लगे हैं, लेकिन पठानकोट में रावी नदी  पाकिस्तान से भारत में प्रवेश करती है, जिस वजह से यहां थोड़ी दूरी तक बाड़ नहीं है। इससे पहले 1 जनवरी को छह आतंकी भी इसी रास्ते से घुसे थे और पठानकोट एयरबेस को निशाना बनाया था। इन आतंकियों को काबू करने में करीब चार दिन का वक्त लग गया था और इस अभियान में एनएसजी के एक लेफ्टिनेंट कर्नल सहित हमारे सात जवान शहीद हो गए थे।

सुरक्षा एजेंसियों द्वारा इस बार जारी अलर्ट में कहा गया है कि मोहम्मद खुर्शीद आलम सितंबर 2015 में भारत आया था और असम में बारपेटा के करीब स्थित एक मदरसे गया था। वहां से फिर वह असम के चिरांग और डुबरी जिले भी गया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सूत्रों ने एनडीटीवी को बताया कि जांच में यह पता चला कि आलम ने डुबरी को अपना बेस बनाया था और पूरे असम में घूमा। अधिकारियों को आशंका है कि उसकी योजना इस राज्य में हमले की हो सकती है, जहां अलगे हफ्ते से विधानसभा चुनाव शुरू होना है। इसके अलावा इस साल कई गंभीर आतंकी हमले का शिकार रहा पंजाब और देश की राजधानी दिल्ली इन आतंकियों का संभावित लक्ष्य हो सकता है।