हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में लापता हुए 8 में से छह ट्रेकर्स बचाए गए, दो अन्य भी सुरक्षित

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में लापता हुए 8 में से छह ट्रेकर्स बचाए गए, दो अन्य भी सुरक्षित

कुल्लू:

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में शुक्रवार को गुम हुए आठ में से छह ट्रेकर्स को सही सलामत बचा लिया गया है। इन सभी को चंद्रखनी से एयरलिफ्ट किया गया। स्‍थानीय अधिकारियों ने बताया कि अन्‍य दो लोग भी सुरक्षित हैं और उन्‍हें बचाने का अभियान जारी है। खराब मौसम के चलते फिलहाल बचाव अभियान रोक दिया गया है और सुबह इसे फिर शुरू किया जाएगा। इससे पहले एरियल सर्वे में सभी ट्रेकर्स को ढूंढ निकाला गया था।

पंजाब के संत लोगोंवाल इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी के सात छात्र और उनका एक गाइड खराब मौसम के कारण चंद्रखानी दर्रा के पास लापता हो गए थे। उनसे तीन दिन कोई संपर्क स्थापित नहीं हो सका।

इन छात्रों का पता लगाने के लिए तलाश अभियान शनिवार को खराब मौसम के चलते प्रभावित हुआ। तलाश टीमों ने हेलीकॉप्टरों से हवाई सर्वेक्षण किया था, लेकिन खराब मौसम और तूफानी हालात ने उनकी कोशिशों को नाकाम कर दिया था। तलाशी अभियान में आईटीबीपी की तीन टीमों को भी लगाया गया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अब आईटीबीपी की टीमें तीन अलग-अलग रास्तों से चंद्रखानी दर्रा पहुंचने की कोशिश कर रही है। सात में से दो छात्र हिमाचल प्रदेश के, दो उत्तर प्रदेश के और तीन पंजाब के हैं। कुल्लू के पुलिस अधीक्षक पदम चंद ने बताया कि छात्रों के परिवार के सदस्यों को बचाव अभियान की प्रगति के बारे में सूचना देने के लिए एक हेल्पलाइन शुरू की गई है।