विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Apr 02, 2021

5 मोस्टवांटेड शार्प शूटरों को दिल्ली पुलिस ने दबोचा, इन खूंखार गैंग से जुड़े थे इनामी बदमाश

सभी अपराधी जेल में  बन्द लॉरेंस बिश्नोई व हरियाणा के मोस्ट वांटेड सुब्बे गुज्जर व काला जठेड़ी के इशारे पर लगातार आपराधिक गतिविधियों में संलिप्त थे.

Read Time: 5 mins
5 मोस्टवांटेड शार्प शूटरों को दिल्ली पुलिस ने दबोचा, इन खूंखार गैंग से जुड़े थे इनामी बदमाश
नई दिल्ली:

गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi), सूब्बे गुज्जर और काला जठेड़ी ( Kala Jathedi) गिरोह के दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान, पंजाब व उत्तराखंड से वारदातों में फरार चल रहे पांच मोस्ट वांटेड इनामी शार्प शूटरों को दिल्ली पुलिस की काउंटर इंटेलीजेंस यूनिट ने पकड़ा है. आधुनिक जिगाना व टॉरस की विदेशी पिस्टले ,रिवाल्वर व भारी मात्रा में कारतूस बरामद किये गये हैं. सभी अपराधी जेल में  बन्द लॉरेंस बिश्नोई व हरियाणा के मोस्ट वांटेड सुब्बे गुज्जर व काला जठेड़ी के इशारे पर लगातार आपराधिक गतिविधियों में संलिप्त थे और पांच राज्यों में अलग-अलग स्थानों पर हत्या, हत्या के प्रयास, अनुबंधित हत्या, वसुली व धमकी इत्यादी के के दस से ज्यादा मामलों में फरार थे.  

दिल्ली में बदमाशों ने पुलिस पार्टी पर दागीं गोलियां, दो लाख के इनामी अपराधी को छुड़ा ले गए

गिरफ्तार हुए पांच शार्प शुटरों में कपिल नेहरा उर्फ कपिल निंदाणा पर गुड़गाँव से दो लाख रुपये, रोहतक से पच्चीस हजार रुपये  व राजस्थान से पाँच हजार रुपये का ईनाम घोषित है. जबकि शार्प शुटर यशपाल उर्फ संरपंच व राजीव उर्फ राजु बसई दोनों पर गुड़गाँव, हरियाणा में दिन दिहाड़े ट्रिपल मर्डर केस में 50,000 रुपये व राजस्थान से 5,000 रुपये का ईनाम घोषित है. राहुल बिलासपुर पर 1 लाख ईनाम गुरुग्राम से प्रस्तावित व बरनाला पंजाब के गगनदीप उर्फ गुनी पर 25 से ज्यादा आपराधिक मामले पहले से दर्ज है.

पकड़े गए सभी शार्प शूटरों ने दिल्ली-NCR और हरियाणा, पंजाब, राजस्थान व उत्तराखंड मेंं आपसी गैंगवार और संदीप उर्फ काला जठेड़ी, सुबे गुर्जर व जेल में बन्द लॉरेंस बिश्नोई के ईशारों पर इन वारदातों को अंजाम दिया है: 

1. साल 2020 में स्पेशल सेल दिल्ली की एक टीम के साथ मुठभेड़ के दौरान यशपाल उर्फ सरपंच के साथियों को गिरफ्तार किया गया था व जाँच के दौरान पता चला था कि गिरफ्तार शुदा अपराधियों को यशपाल उर्फ सरपंच ने हथियार मुहैया कराए थे. इस केस में यशपाल उर्फ सरपंच के खिलाफ अदालत से गिरफ्तारी वारंट जारी हो चुके हैं.

2. फरवरी 2021 में निंदाणा गाँव रोहतक में आपसी दुश्मनी में दिनदहाड़े चार लोगों पर हमला कर दोहरे हत्याकांड को अंजाम दिया, जिसमें तीसरा व्यक्ति भी गोलियाँ लगने से गंभीर रुप से घायल हो गया था.

3. नवंबर 2020 में जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई व कनाडा में रहकर गैंग चलाने वाले गोल्डी बरार के कहने पर विरोधी गैंग के सदस्य राणा सिद्धु की दिनदहाड़े गोलियों से भुनकर हत्या कर दी थी.

4. अगस्त 2020 में बसई गुड़गाँव में अपने विरोधी गैंग के सदस्यों को घेर कर दिनदहाड़े सनसनीखेज तिहरे हत्याकांड को अंजाम दिया था व फरार हो गए थे.

दिल्ली के नजफगढ़ में मुठभेड़, हत्या के आरोपी तीन बदमाश गिरफ्तार

5. जुन 2020 में फरार गैंगस्टर व पाँच लाख रुपये के इनामी बदमाश सुबे गुर्जर के कहने पर कोटकासिम राजस्थान में विरोधी गैंग के टिल्लु जाट की हत्या कर दी थी.

6. मार्च 2020 में अपने साथी राजु बसई की पत्नी की उनके विरोधी गैंग के सरगना जोनी के साथ अवैध संबंधों के शक में उसके मायके छारा गाँव झज्जर हरियाणा में गोलियों से भुनकर हत्या कर दी थी, जिसमें मृतका का पिता भी गोलियाँ लगने से घायल हो गया था.

7. फरवरी 2020 में उनके विरोधी गैंग के सरगना जोनी के भाई टोनी की रेवाङी हरियाणा में सड़क पर सरेआम गोलियाँ बरसाकर हत्या कर दी थी.

8. जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई व कनाडा में रहकर गैंग चलाने वाले गोल्डी बरार के कहने पर सैफी नाम के शख्स की कार पर फरीदकोट पंजाब में हमला किया था, जिसमें सैफी व उसका एक साथी जख्मी होकर बच निकले थे.

9. फरार गैंगस्टर व पाँच लाख रुपये के इनामी बदमाश सुबे गुर्जर के कहने पर सुबे गुर्जर के गाँव बार गुज्जर में जमीन अधिग्रहण करने वाली कंपनी बैस्टैक ग्रुप के सुरक्षा मैनेजर पर वसुली के लिए हमला किया गया था.

10. नवम्बर 2020 में उत्तराखंड में चेकिंग के दौरान साथी पवन नेहरा, सावन उर्फ जेडी व मोनू उर्फ सूखा पकड़े गए परन्तु शातिर यशपाल उर्फ सरपंच वहां से भाग गया व फिलहाल गिरोह को संभाल रहा था. 

चंद्रा, काउंटर इंटैलिजैंस स्पेशल सेल, दिल्ली के डीसीपी मनीषी ने बताया कि गिरफ्तारी के पश्चात पूछताछ के दौरान चारों मुल्जिमों के इंकसाफ के अनुसार व पुलिस रिमांड लेकर गैंग के सरगना सुब्बे गुज्जर व काला जठेड़ी की तलाश व फरारी के दौरान मुल्जिमों की मदद करने वालों की पहचान कर स्पेशल सेल मकोका की कार्यवाही में जुटी है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;