मां के सामने 4 नवजात पिल्लों को हैवानों ने जिंदा जलाया, सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही पुलिस

एक बार फिर से बेजुबान जानवरों पर इंसानी जुल्मो-सितम का कहर बरपा है.

मां के सामने 4 नवजात पिल्लों को हैवानों ने जिंदा जलाया, सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही पुलिस

हैदराबाद में पिल्ले को जिंदा जलाया गया

हैदराबाद:

एक बार फिर से बेजुबान जानवरों पर इंसानी जुल्मो-सितम का कहर बरपा है. हैदराबाद में शनिवार को उस वक्त इंसानी क्रूरता का भयावह चेहरा दिखा, जब शनिवार को चार पपी (पिल्ले) यानी कुत्ते के बच्चे को जिंदा जलाया गया. हालांकि, यह अब तक नहीं पता चला है कि किन लोगों ने और क्यों चार पिल्ले को आग के हवाले किया. पुलिस उस इलाके में मौजूद सीसीटीवी फुटेज को खंगाल रही है ताकि अमानवीय काम करने वालों को पकड़ा जाए. 

हैदराबाद में पिल्‍लों को जिंदा जलाने, कुत्ते को गोली मारने के भयावह वीडियो सामने आए

हैवानों ने चार मासूम पपी (पिल्ले) को उसकी लाचार मां के सामने ही आग के हवाले कर दिया. पपी की मां लाचार थी, भौंक रही थी, अपने नवजातों को बचाने की कोशिश कर रही थी. मगर हैवानों की चूंगल से उसके बच्चे नहीं बच पाए. बाद में मृत पपी के नजदीक मां कुतिया को रोते-बिलखते देखा गया. 

इस घटना का हृदयविदारक वीडियो और फोटो सोशल मीडिया पर तुरंत वायरल हो गया. इस घटना की तस्वीर देखते ही लोगों को गुस्सा फूट पड़ा. घटनास्थल के पास के लोगों ने इसकी सूचना सामुदायिक पशु रक्षक टीम को दी. जैसे ही यह सामुदायिक पशु रक्षक टीम  घटनास्थल पर पहुंची, उन्होंने देखा कि उन पपी यानी पिल्ले में से एक पपी जिंदा है. वे तुरंत इसे बचाने के लिए जुटे. हालांकि, तीन पिल्ले पहले ही मर चुके थे और वह चौथे को बचाने में जुटे थे. टीम ने पिल्ला को पशु चिकित्सक के पास पहुंचाया. मगर बाद में चौथे पिल्ले की भी मौत हो गई.  

VIDEO: यूपी के बाराबंकी में एक लड़की ने जान देकर दिया 'इश्‍क का इम्तिहान', पढ़ें क्‍या है पूरा मामला

The 'People For Animals' के कार्यकर्ता ने क्रूरता अधिनियम रोकथाम और भारतीय दंड संहिता के तहत एक पुलिस मामला दर्ज कराय. जिसके बाद पुलिस ने जांच शुरू की और पुलिस अभी सीसीटीवी फुटेज को खंगाल रही है. बता दें कि हाल के वर्षों में जानवरों पर अत्याचार के कई मामले सामने आए हैं. 

VIDEO: झारखंड : नाबालिग से गैंगरेप कर जिंदा जलाया


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com