यह ख़बर 06 अक्टूबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

दिल्ली सुधार गृह से फरार 33 किशोरों में 14 लौटे

खास बातें

  • राष्ट्रीय राजधानी के एक सरकारी पुनर्वास केंद्र से शुक्रवार को फरार हुए कम से कम 33 किशोरों में से 14 किशोरों को पकड़कर वापस सुधार पहुंचा दिया गया है। गृह पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी।
नई दिल्ली:

राष्ट्रीय राजधानी के एक सरकारी पुनर्वास केंद्र से शुक्रवार को फरार हुए कम से कम 33 किशोरों में से 14 किशोरों को पकड़कर वापस सुधार पहुंचा दिया गया है। गृह पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी।

पुलिस ने बताया कि किशोर अपराधी शनिवार को उत्तरी दिल्ली के मुखर्जी नगर स्थित सरकारी पुनर्वास केंद्र से फरार हो गए थे। पुनर्वास केंद्र में कुल 127 किशोर थे।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया, "उनमें से हम 14 किशोरों को दबोचने में कामयाब रहे। कम से कम 19 किशोर अभी भी फरार हैं, और हम उनकी तलाश कर रहे हैं।"

पुलिस अधिकारी ने बताया कि किशोरों ने शनिवार को देर शाम लगभग 8.30 बजे उग्र हो उठे और तोड़फोड़ करनी शुरू कर दी तथा रातभर उपद्रव मचाते रहे।

अधिकारी ने बताया कि किशोर पहले रसोईघर में गए और वहां आग लगा दी। इसके बाद वे रसोई गैस सिलेंडर लेकर छत पर गए और पुलिस दल पर पथराव करना शुरू कर दिया।

पुलिस अधिकारी ने बताया, "वे सिलेंडर में आग लगा देने की धमकी दे रहे थे। हम किसी तरह रविवार की सुबह तक स्थिति पर नियंत्रण पा सके।"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अधिकारी के अनुसार, कुछ किशोरों को मजनूं का टीला स्थिति किशोर सुधार गृह से एक महीने पहले यहां लाया गया था, क्योंकि वे वहां अपने साथी किशोरों को कथित तौर पर उत्पीड़ित कर रहे थे।