Bokaro के वेदांता स्टील प्लांट में 3 मजदूरों की मौत, मरम्मत का चल रहा था काम

Jharkhand : वेदांता इलेक्ट्रो स्टील प्लांट के बीएफ2 यूनिट को मरम्मत कर जल्द चालू करने की तैयारी थी, लेकिन इससे पहले ही ये हादसा हो गया. तीनों ठेका श्रमिक जमशेदपुर और रांची के रहने वाले हैं. इस खबर की पुष्टि बोकारो चास एसडीओ ने की है. 

Bokaro के वेदांता स्टील प्लांट में 3 मजदूरों की मौत, मरम्मत का चल रहा था काम

पुलिस ने बताया, Vedanta Electro Steel Plant की ऊंचाई पर मजदूर कर रहे थे काम (प्रतीकात्मक)

बोकारो:

झारखंड के बोकारो (Jharkhand Bokaro) स्थित वेदांता के इलेक्ट्रो स्टील प्लांट (Vedanta Electro Steel Plant) में 3 मजदूरों की दर्दनाक मौत हो गई है. ये ठेका मजदूर वेदांता इलेक्ट्रो स्टील प्लांट में मरम्मत के काम में जुटे थे. जानकारी के मुताबिक, प्लांट की ब्लास्ट फर्नेस 2 (Blast Furnace 2 Repair) में मरम्मत का काम चल रहा था और काफी ऊंचाई पर ये ठेका मजदूर काम कर रहे थे. प्लांट में काफी ऊंचाई से गिरने से इन तीनों ठेका श्रमिक की घटनास्थल पर मौत हो गई है.

वेदांता इलेक्ट्रो स्टील प्लांट के बीएफ2 यूनिट को मरम्मत कर जल्द चालू करने की तैयारी थी, लेकिन इससे पहले ही ये हादसा हो गया. तीनों ठेका श्रमिक जमशेदपुर और रांची के रहने वाले हैं. इस खबर की पुष्टि बोकारो चास एसडीओ ने की है. घटना के बाद वहां सैकड़ों लोगों की भीड़ जमा हो गई. 


मृतकों की पहचान शाहनवाज आलम, मोहम्मद ओसामा और मोहम्मद सुल्तान के तौर पर हुई है. खबरों के मुताबिक एलीवेटर की मदद से बंद पड़ी ब्लास्ट फर्नेस की मरम्मत का काम चल रहा था , तभी यह दुर्घटना घटी. मामले की जांच की जा रही है कि किस वजह से ऐसा हुआ. स्थानीय लोगों ने घटना की उच्चस्तरीय जांच की मांग उठाई है. मृतकों का बोकारो जनरल हास्पिटल में पोस्टमार्टम कराया जा रहा है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


पुलिस भी अपने स्तर पर घटना की जांच में जुटी है, ताकि यह पता लगा जा सके कि वेदांता के इलेक्ट्रो स्टील प्लांट में यह हादसा कैसे हुआ, जिसमें तीन ठेका मजदूरों की मौत हो गई है. अधिकारियों की ओर से पीड़ित परिवारों की हरसंभव मदद का भरोसा दिलाया गया है.