कोरोना मामलों में जबरदस्त उछाल के बीच बेंगलुरु में 3,000 संक्रमित मरीज ऐसे जिनका सरकार को कुछ पता नहीं

बेंगलुरु में कोरोना वायरस से संक्रमित ऐसे 3,338 लोग हैं जो कि अनट्रेसेबल हैं और उनका पता लगाने के लिए कोशिश जारी है. ये लोग शहर में कुल कोरोना वायरस पॉजिटिव लोगों की संख्या का 7 प्रतिशत हैं.

कोरोना मामलों में जबरदस्त उछाल के बीच बेंगलुरु में 3,000 संक्रमित मरीज ऐसे जिनका सरकार को कुछ पता नहीं

बेंगलुरु में पिछले दो हफ्तों में COVID-19 मामलों में जबरदस्त उछाल देखा गया है.

बेंगलुरु:

बेंगलुरु में कोरोना वायरस से संक्रमित ऐसे 3,338 लोग हैं जो कि अनट्रेसेबल हैं और उनका पता लगाने के लिए कोशिश जारी है. ये लोग शहर में कुल कोरोना वायरस पॉजिटिव लोगों की संख्या का 7 प्रतिशत हैं. पिछले दो हफ्तों में COVID-19 मामलों में जबरदस्त उछाल के साथ यह खतरनाक जानकारी आईटी की इस राजधानी के सामने आई है. पिछले 14 दिनों में लगभग 16,000 से मामलों की संख्या लगभग 27,000 बढ़ गई है. अकेले बेंगलुरु से कर्नाटक में लगभग आधे मामले सामने आए हैं. स्वास्थ्य अधिकारियों का कहना है कि वे बेहतरीन कोशिशों के बावजूद अनट्रेसेबल कोरोनो वायरस रोगियों का पता नहीं लगा पाए हैं. 

ब्रुहत बेंगलुरु महानगर पालिका कमिश्नर एन मंजुनाथ प्रसाद ने कहा, "हम पुलिस की मदद से कुछ कोरोना पॉजिटिव रोगियों का पता लगा सकते हैं, लेकिन 3,338 अभी भी अनट्रेसेबल हैं. उनमें से कुछ ने गलत मोबाइल नंबर और पते दिए हैं. वे पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद गायब हो गए." अधिकारियों का कहना है कि उनके पास रोगियों की गतिविधि को ट्रैक करने का कोई साधन नहीं है. क्या रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्होंने खुद को क्वॉरंटीन किया है, यह भी मालूम नहीं है.

यह भी पढे़ं: महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 9251 नए मामले आए सामने, 257 की गई जान

उप मुख्यमंत्री डॉ.अश्वत नारायण ने कहा, "हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि सभी संक्रमित व्यक्तियों का पता लगाया जाए और उन्हें अलग किया जाए. हमने इसे प्राथमिकता दी है ताकि उनका पता लगाया जा सके और उन्हें अलग किया जा सके."


अब, अधिकारियों ने कोरोनोवायरस टेस्ट करने से पहले मरीज से सरकारी पहचान पत्र और मोबाइल नंबरों लेने का फैसला किया है. कर्नाटक में शनिवार को लगातार तीसरे दिन 5,000 से अधिक नए कोरोनोवायरस के मामले दर्ज किए गए हैं. कर्नाटक में कोरोना के मामलों की संख्या 90 हजार के पार चली गई है. अकेले बेंगलुरु में 2,036 नए मामले सामने आए हैं. बेंगलुरु में कोरोना संक्रमितों की संख्या 43,503 हो गई है. पिछले 24 घंटों में, राज्य में कोविड से 72 और लोग मारे गए हैं, जिनमें बेंगलुरु के 30 लोग शामिल हैं. राज्य में कोरोना से मरने वालों की संख्या 1,796 हो गई है.
 

देश में कोरोनावायरस के मामले 13.36 लाख पार

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com