विज्ञापन
This Article is From Aug 03, 2016

मुंबई-गोवा हाइवे पर भारी बारिश से ब्रिटिशकालीन पुल ढहा, 2 बसें और 3 गाड़ियां बहीं, 2 मरे, 20 लापता

मुंबई-गोवा हाइवे पर भारी बारिश से ब्रिटिशकालीन पुल ढहा, 2 बसें और 3 गाड़ियां बहीं, 2 मरे, 20 लापता
मुंबई:

रायगढ़ के महाड़ में मुंबई-गोवा हाइवे पर बना ब्रिटिश कालीन पुल बारिश की वजह से बह गया है. महाबलेश्वर इलाके में भारी बारिश के चलते सावित्री नदी में आए तेज बहाव के बाद पुल बहा. इसमें 2 बसें और तीन गाड़ियां बह गई हैं, जिसमें 18 मुसाफिर, दो ड्राइवर और दो कंडक्टर लापता थे, जिनमें से दो के शव मिले हैं. 20 लोग अब भी लापता हैं. बसों की जानकारी के लिए टोल फ्री नंबर 02141222118 जारी किया गया.

पुलिस ने एपी को बताया कि दो या तीन वाहनों के इसमें बह जाने की खबर हैं, जिसमें कई लोग मौजूद थे. यह ब्रिज मंगलवार रात टूट गया था.


एनडीआरएफ के ओपी सिंह ने कहा कि करीब 80 बचावकर्मी, जिसमें गोताखोर भी शामिल हैं, बचावकार्य में लगे हैं, लेकिन भारी बारिश की वजह से उनका काम प्रभावित हो रहा है. कोस्ट गार्ड ने चेतक हेलीकॉप्टर से लापता लोगों को ढूंढने का अभियान शुरू किया है. पीएम नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस से बात की और हरसंभव मदद का आश्वासन दिया.



सीएम फडणवीस ने कहा, ‘‘मुंबई-गोवा राजमार्ग पर स्थित पुल के ढहने की घटना के बारे में मैंने रायगढ़ के पुलिस अधीक्षक और जिलाधिकारी से बात की है. बचाव कार्य और तात्कालिक उपायों के लिए प्रशासनिक अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच चुके हैं.’’ उन्होंने बताया, ‘‘वहां दो समानांतर पुल थे। इनमें से एक पुल नया था जबकि दूसरा अंग्रेजों के जमाना का था। पुराना वाला पुल गिरा है.’’ उन्होंने कहा कि पुल पर पड़ने वाला भारी दबाव पुल गिरने की मुख्य वजह लग रहा है. यह दबाव महाबलेश्वर में भारी बारिश के कारण सावित्री नदी में आई बाढ़ के कारण है.

फडणवीस ने आज सुबह ट्वीट कर कहा, ‘‘राजमार्ग पर यातायात रोक दिया गया है. प्रशासन नए पुल की मजबूती और क्षमता का आकलन कर रहा है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘हताहत हुए लोगों के बारे में कोई निश्चित जानकारी नहीं है.’’

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
सीतापुर में भेड़ियों का आतंक, महिला और बच्चों पर किया हमला, दहशत में लोग
मुंबई-गोवा हाइवे पर भारी बारिश से ब्रिटिशकालीन पुल ढहा, 2 बसें और 3 गाड़ियां बहीं, 2 मरे, 20 लापता
'बुलडोजर चलाने के लिए बुलडोजर जैसी क्षमता होनी चाहिए...', अखिलेश पर CM योगी  का पलटवार
Next Article
'बुलडोजर चलाने के लिए बुलडोजर जैसी क्षमता होनी चाहिए...', अखिलेश पर CM योगी का पलटवार
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com