असम के नौगांव में  आकाशीय बिजली गिरने से 18 हाथियों की मौत 

भारत में शायद पहली बार इतनी बड़ी संख्या में एक साथ हाथियों की मौत हुई है. असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने भी इस घटना का संज्ञान लिया है, उन्होंने वन मंत्री को मौके पर जाने के लिए कहा है.

असम के नौगांव में  आकाशीय बिजली गिरने से 18 हाथियों की मौत 

असम के नौगांव में 18 हाथियों के शव मिले हैं.

नई दिल्ली:

असम (Assam) के नौगांव (Nagaon) में 18 हाथियों के शव मिले हैं. वन विभाग ने आशंका जताई है कि ये मौतें बिजली गिरने से हुई होंगी. हाथियों के शव पहाड़ी इलाके में दो अलग-अलग जगहों पर मिले हैं. इनमें से एक जगह पर 4 और दूसरी जगह पर 14 हाथियों के शव मिले. भारत में शायद पहली बार इतनी बड़ी संख्या में एक साथ हाथियों की मौत हुई है. असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने भी इस घटना का संज्ञान लिया है, उन्होंने वन मंत्री को मौके पर जाने के लिए कहा है. अब पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का इंतज़ार है ताकि मौत की सही वजह का पता चल सके.

गेंदबाज ने डाली गेंद तो हाथी ने गन्ना उठाकर मारा चौका, वीरेंद्र सहवाग ने दिया गजब का रिएक्शन - देखें Video

वहीं, प्रधान मुख्य वन संरक्षक (वन्यजीव) अमित सहाय ने समाचार एजेंसी भाषा को बताया कि कठियाटोली रेंज के कुंडोली वन क्षेत्र में पहाड़ी पर बुधवार रात आकाशीय बिजली गिरने से यह घटना हुई. उन्होंने बताया, ‘‘यह सुदरवर्ती क्षेत्र है और हमारी टीम बृहस्पतिवार दोपहर वहां पहुंच पायी। दो झुंड में हाथियों के शव मिले. इनमें से 14 हाथियों के शव पहाड़ी के ऊपर मिले जबकि चार शव पहाड़ी के निचले भाग में मिले.''

कांटों की फेंसिंग को पार करने के लिए हाथी ने लगाया गजब का जुगाड़, देख एक्ट्रेस ने दिया मजेदार रिएक्शन - देखें Video

सहाय ने बताया कि आरंभिक जांच में पता चला है कि बुधवार रात आकाशीय बिजली गिरने से हाथियों की मौत हुई लेकिन शुक्रवार को अंत्यपरीक्षण के बाद ही असली कारण पता चलेगा.


असम के नौगांव में मिले 18 हाथियों के शव

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com