विज्ञापन
This Article is From Sep 13, 2016

दिल्ली के व्यापारी ने बेटे की चाहत में गाजियाबाद से कराया मासूम का अपहरण

दिल्ली के व्यापारी ने बेटे की चाहत में गाजियाबाद से कराया मासूम का अपहरण
प्रतीकात्मक फोटो
नई दिल्ली: दिल्ली के एक बिजनेसमैन ने बेटे की चाहत में बच्चा खरीदने का प्लान बनाया, लेकिन बेचनेवालों ने जो किया वह भी कम शर्मनाक नहीं था. गाज़ियाबाद में 13 महीने के मासूम को अगवा करने में जो सामने आया है वह हकीकत झकझोर कर रख देने वाली है. एक डॉक्टर, एक कारोबारी और दो महिला समेत सात लोगों ने बेटे की चाहत और लालच में एक परिवार को 38 घंटे का ऐसा सदमा दे डाला, जिसे वे जिंदगीभर नहीं भुला पाएंगे.

गाजियाबाद के लोनी इलाके से दो दिन पहले मासूम यश को अगवा कर लिया गया था. पिता सचिन और मां पूजा लगातार उसे तलाशने में लग गए. बाद में पता चला की आखिरी बार घर में परिवार का करीबी सुनील आया था, जो बच्चे को ले गया.

इसके बाद पुलिस ने तलाश शुरू की. कड़ियां जुड़ रही थीं, लेकिन परिवार डरा हुआ था. कहीं बच्चे के साथ कुछ हो न जाए. पुलिस बच्चे की तलाश में सुनील के परिवार के पास पहुंची. पता चला कि बच्चा दिल्ली में है. अब पुलिस के लिए उस तक पहुंचना सबसे बड़ी चुनौती थी, लेकिन पुलिस बीती रात उस तक पहुंच गई और सामने आई बेटी और बेटे को एक सामान समझने की बात कहने वाले समाज की कड़वी हकीकत की. सुनील बच्चे का मुंह बोला मामा लगता था और पूजा से राखी बंधवाता था.

गाजियाबाद के डीएसपी अनिल यादव ने बताया दरअसल जो सुनील इस बच्चे को उठाकर ले गया था वह बच्चों की तस्करी का काम करता है. उसने अपने साथ चंद्रवीर और उसकी पत्नी को भी शामिल किया, जो लोनी के रहने वाले हैं. तीनों मिलकर बच्चे को डॉक्टर अनीता के पास ले गए. उसके बाद बच्चे को अनीता ने पारस जैन नाम के बिजनेसमैन को बेच दिया.

दरअसल, पारस की दो बेटियां हैं और उसे बेटा चाहिए था. लेकिन बेटा नहीं हुआ तो उसने अनीता से कह रखा था कि कोई बेटा आए तो बता देना. इसके लिए उसने 3 लाख रुपए अनीता को दिए थे. साफ है कि यश का सौदा हो चुका था, लेकिन मुखबिर की मदद, कॉल डिटेल्स और मोबाइल लोकेशन को खंगालते हुए पुलिस पारस के घर पहुंच गई. दिल्ली के लक्ष्मी नगर इलाके में पारस के घर पर एक पार्टी चल रही थी जहां पर बच्चे का नामकरण दोबारा किया जा रहा था और कॉकटेल चल रहा था.

पुलिस ने पारस को गिरफ्तार किया और मामले में अनीता, चंद्रवीर, उसकी पत्नी और साथी राहुल को भी गिरफ्तार कर लिया गया है. सुनील अभी फरार है. बच्चे को वापस पाकर सचिन और पूजा खुश हैं.  पुलिस को अब सुनील की तलाश है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
अपराध को बढ़ावा दिया जा रहा है.., फ्लाइट में बम की धमकी की घटनाओं के बाद केंद्र ने सोशल साइट X को फटकारा
दिल्ली के व्यापारी ने बेटे की चाहत में गाजियाबाद से कराया मासूम का अपहरण
"NDA का मतलब नरेंद्र दामोदर दास का अनुशासन" : कांची कामकोटि पीठ के शंकराचार्य ने की PM मोदी की तारीफ
Next Article
"NDA का मतलब नरेंद्र दामोदर दास का अनुशासन" : कांची कामकोटि पीठ के शंकराचार्य ने की PM मोदी की तारीफ
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com