अमेरिकी ड्रग्स एनफोर्समेंट एडमिनिस्ट्रेशन बनकर कर रहे थे ठगी, FBI और इंटरपोल की मदद से पुलिस के हत्थे चढ़े

ठग गिरोह में शामिल ठग अमेरिकी ड्रग्स एनफोर्समेंट एडमिनिस्ट्रेशन का अफसर बनकर भारत और यूगांडा से अमेरिकी नागरिकों को फोन करते कर उनसे 20 मिलियन डॉलर की ठगी कर चुके हैं. इस पूरे ऑपरेशन को दिल्ली पुलिस ,एफबीआई और इंटरपोल ने मिलकर अंजाम दिया.

अमेरिकी ड्रग्स एनफोर्समेंट एडमिनिस्ट्रेशन बनकर कर रहे थे ठगी, FBI और इंटरपोल की मदद से पुलिस के हत्थे चढ़े

ये ठग 20 मिलियन डॉलर की ठगी कर चुके हैं.

अमेरिकी खुफिया एजेंसी एफबीआई , इंटरपोल और दिल्ली पुलिस ने मिलकर एक बड़े ऑपरेशन को अंजाम देते हुए 6 लोगों को गिरफ्तार किया है. जानकारी के मुताबिक ये लोग अमेरिकी ड्रग्स एनफोर्समेंट एडमिनिस्ट्रेशन का अफसर बनकर भारत और यूगांडा से अमेरिकी नागरिकों को फोन करते कर उनसे 20 मिलियन डॉलर की ठगी कर चुके हैं. वत्सल मेहता ,पार्थ अरमाकर,दीपक अरोड़ा और प्रशांत कुमार इन सभी को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गुजरात और उत्तराखंड से गिरफ्तार किया है.

इनके साथ 2 और लोग कनाडा और अमेरिका में पकड़े गए हैं. ये लोग अमेरिकी ड्रग्स एनफोर्समेंट एडमिनिस्ट्रेशन का अफसर बनकर भारत और यूगांडा से अमेरिकी नागरिकों को फोन करते कर उनसे 20 मिलियन डॉलर की ठगी कर चुके हैं. इस पूरे ऑपरेशन को दिल्ली पुलिस ,एफबीआई और इंटरपोल ने मिलकर अंजाम दिया. स्पेशल सेल सीपी एचसीएस धालीवाल ने बताया कि ये लोग विक्टिम को फोन करते थे कि मेक्सिको बॉर्डर पर जांच के दौरान कुछ बच्चो से जुड़ा पोनोग्राफी मटेरियल मिला है ,इसमें उनका भी नाम जुड़ा रहा है,जुर्माना भरना होगा या बड़ी करवाई होगी.

पुलिस के मुताबिक गैंग का मास्टरमाइंड वत्सल मेहता है,जबकि उसका साथी पार्थ अरमाकर यूगांडा और भारत में कॉल सेंटर चला रहा था और इन्हीं कॉल सेंटरों से अमेरिकी नागरिकों को फोन किए जा रहे थे. ये लोग पीड़ितों को उत्तम ढिल्लो बनाकर फोन करते थे जो अमेरिकी ड्रग्स एनफोर्समेंट एडमिनिस्ट्रेशन में बड़े अफसर रहे हैं. पुलिस के मुताबिक ये लोग कई अमेरिकी नागरिकों से 20 मिलियन डॉलर की ठगी कर चुके है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें: आदिपुरुष फिल्म की बदले हुए डॉयलॉग्स के साथ सिनेमा हॉल में होगी स्क्रीनिंग, फजीहत होने पर लिया गया फैसला