फ्रांस यात्रा खत्म करने के बाद पीएम मोदी यूएई के लिए रवाना

प्रधानमंत्री मोदी शनिवार को संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रपति और अबू धाबी के शासक शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाह्यान के साथ वार्ता करेंगे.

फ्रांस यात्रा खत्म करने के बाद पीएम मोदी यूएई के लिए रवाना

पीएम मोदी (फाइल फोटो)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को फ्रांस की अपनी दो दिवसीय यात्रा समाप्त करने के बाद संयुक्त अरब अमीरात के लिए रवाना हुए. जहां उन्होंने फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन के साथ व्यापक बातचीत की. पीएम मोदी को फ्रांस के सर्वोच्च नागरिक और सैन्य सम्मान, ग्रैंड क्रॉस ऑफ द लीजन ऑफ से सम्मानित किया गया. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने ट्वीट किया, "भारत-फ्रांस संबंधों में एक नए अध्याय की शुरुआत करने वाली सफल यात्रा के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फ्रांस को अलविदा कहा. प्रधानमंत्री अब अपनी यात्रा के अगले चरण के लिए अबू धाबी के लिए विमान से रवाना होंगे."

जब पीएम मोदी एक दिवसीय यात्रा के लिए अबू धाबी पहुंचेंगे तो ऊर्जा, खाद्य सुरक्षा और रक्षा फोकस क्षेत्र हो सकते हैं, जिसके दौरान दोनों रणनीतिक साझेदार एक ऐतिहासिक व्यापार समझौते पर हस्ताक्षर करने के बाद प्रगति की समीक्षा करेंगे. पीएम मोदी यूएई के राष्ट्रपति और अबू धाबी के शासक शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान से बातचीत करेंगे. पीएम मोदी की अबू धाबी यात्रा फ्रांस के नेतृत्व के साथ ठोस जुड़ाव के बाद त्रय के पूरा होने का प्रतीक होगी.

भारत और फ्रांस ने शुक्रवार को कहा कि वे मित्र देशों के लाभ सहित प्रमुख सैन्य प्लेटफार्मों के सह-विकास और सह-उत्पादन की संभावनाएं तलाश रहे हैं, क्योंकि उन्होंने अपनी रणनीतिक साझेदारी को गहरा करने के लिए 25 साल के रोडमैप का अनावरण किया.

ये भी पढ़ें : दिल्ली में यमुना नदी का जलस्तर घटा, जल रेगुलेटर की मरम्मत का काम भी सेना ने पूरा किया

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें : "समुद्र तल से लेकर अंतरिक्ष तक..." : भारत-फ्रांस के साझा बयान को पीएम मोदी ने समझाया



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)