विज्ञापन
This Article is From Nov 07, 2017

हिमाचल में धुआंधार प्रचार अभियान खत्म, मतदान 9 नवंबर को

भाजपा ने राज्य में हालांकि प्रेम कुमार धूमल को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया है, लेकिन परोक्ष रूप से प्रचार अभियान की कमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ही संभाली हुई थी.

हिमाचल में धुआंधार प्रचार अभियान खत्म, मतदान 9 नवंबर को
प्रतीकात्मक तस्वीर.
शिमला: हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए धुआंधार प्रचार का दौर खत्म हो गया. इस दौरान सत्तारूढ़ कांग्रेस और मुख्य विपक्षी दल भाजपा के बीच तीखी जुबानी जंग देखने को मिली. राज्य में 9 नवंबर को मतदान होना है.

यह भी पढ़ें : हिमाचल चुनाव : प्रचार में बीजेपी की फुर्ती, कांग्रेस की सुस्ती, आखिर ऐसा क्यों है

भाजपा ने राज्य में हालांकि प्रेम कुमार धूमल को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया है, लेकिन परोक्ष रूप से प्रचार अभियान की कमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ही संभाली हुई थी. उन्होंने भ्रष्टाचार को लेकर कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. वहीं कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने नोटबंदी और जीएसटी को लेकर केंद्र पर जोरदार पलटवार किया.

यह भी पढ़ें : हिमाचल प्रदेश चुनाव : प्रचार के अंतिम दौर में पीएम मोदी और राहुल गांधी की जोरआजमाइश

भाजपा के मुख्य रणनीतिकार और राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के अलावा कई केंद्रीय मंत्री और दोनों पक्षों के शीर्ष नेताओं ने मुकाबले को आर-पार का बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी. हिमाचल प्रदेश के दो बार के मुख्यमंत्री 73 वर्षीय धूमल की कोशिश कांग्रेस के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार वीरभद्र सिंह को रिकॉर्ड सातवीं बार सत्ता में आने से रोकने की होगी.

VIDEO : मैदान छोड़ भागी कांग्रेस : पीएम मोदी


राज्य में कांग्रेस के शीर्ष नेता 83 वर्षीय सिंह भ्रष्टाचार के मामलों का सामना कर रहे हैं. साथ ही राज्य कांग्रेस प्रमुख सुखविंदर सिंह सुखू से उनके मतभेद खुलकर सामने आ गए. सिंह सुखू को पद से हटवाना चाहते थे लेकिन चुनाव से पहले यह मुमकिन नहीं हो सका. कांग्रेस के पुराने दिग्गज के सामने सत्ता विरोधी लहर से जूझने की चुनौती भी होगी.

भाजपा ने राज्य में 197 रैलियां कीं और मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने पिछले ढाई महीने में कांग्रेस के लिए अकेले 200 से अधिक जनसभाओं को संबोधित किया.
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
अंग्रेजों की हाउसबोट वाली चालाकी और खेत चोर, पढ़िए कश्मीर के वो पन्ने जो आपने कभी नहीं पढ़े होंगे
हिमाचल में धुआंधार प्रचार अभियान खत्म, मतदान 9 नवंबर को
Delhi University: स्पेशल कट-ऑफ हुई स्थगित, यहां पढ़ें डिटेल्स
Next Article
Delhi University: स्पेशल कट-ऑफ हुई स्थगित, यहां पढ़ें डिटेल्स
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com