Valentine's Day 2021: 8 फरवरी को Propose Day के दिन कैसे करें प्यार का इजहार? यहां हैं प्रपोज करने के दिलचस्प तरीके

Propose Day 2021: सोच रहे हैं उसे अपनी भावनाओं को कैसे बताएं? चिंता न करें इस वेलेंटाइन वीक के दूसरे दिन यानि 8 फरवरी को प्रपोज डे के दिन उन्हें अपने दिल की बात बताएं. प्रपोज डे कब है, प्रपोज डे कब मनाया जाता है? जैसे सवाल अब शायद ही पूछे जाते हैं. यहां प्रपोज करने के कुछ तरीकों के बारे में बताया गया है...

Valentine's Day 2021: 8 फरवरी को Propose Day के दिन कैसे करें प्यार का इजहार? यहां हैं प्रपोज करने के दिलचस्प तरीके

Propose Day 2021: 8 तारीख को है प्रपोज डे, वेलेंटाइन डे फरवरी में 14 तरीक को मनाया जाता है.

खास बातें

  • इस प्रपोज डे पर I Love You कहने के यहां जानें रोमांटिक तरीके.
  • हर साल 8 फरवरी को प्रपोज डे मनाया जाता है.
  • प्रपोज डे पर प्रपोज करने की शायरी खूब शेयर की जाती हैं.

Happy Propose Day 2021: अपने क्रश से लंबे समय से बात कर रहे हैं? सोच रहे हैं उसे अपनी भावनाओं को कैसे बताएं? चिंता न करें इस वेलेंटाइन वीक के दूसरे दिन यानि 8 फरवरी को प्रपोज डे के दिन उन्हें अपने दिल की बात बताएं. प्रपोज डे कब है, प्रपोज डे कब मनाया जाता है? जैसे सवाल अब शायद ही पूछे जाते हैं क्योंकि वेलेंटाइन वीक डे की दिनों के बारे में ज्यादातर कपल्स को पहले से पता होता है. अपने बेटर हाफ को "हैप्पी प्रपोज डे" कहने के कहने के अलावा इस दिन अपनी भावनाओं को बताना न भूलें. प्रपोज डे की शायरी (Propose Day Shayari) भी इस दौरान खूब पढ़ी और शेयर की जाती है. अपने प्यार को अपने क्रश को अपनी हर बात बताएं जो आप उनके बारे में महसूस करते हैं क्योंकि अगर वेलेंटाइन वीक में नहीं बताएंगे तो कब? हम आपको यहां प्रपोज करने के सभी रोमांटिक तरीके बताएंगे, जिसके जरिए आप अपने लव / वेलेंटाइन / क्रश को प्रपोज कर सकते हैं. इस दिन कई लोग प्रपोज करने का तरीका, लड़की को कैसे प्रोपोज करें? (How To Propose A Girl) कि वह हां में जवाब दे. जैसे सवालों के जबाव तलाशते हैं. आपके प्रपोजल का जवाब क्‍या होगा यह तो हम नहीं कह सकते, लेक‍िन आपको यह बता सकते हैं क‍ि प्रपोज का मतलब होता है किसी दूसरे व्‍यक्‍त‍ि को अपना प्रस्‍ताव देना.

कई लोगों को लगता है कि अपनी वास्तविक भावनाओं को बताना कठिन है, लेकिन कुछ ऐसे हैं जो सोचते हैं कि रिश्ते में होना उनके लिए सही होगा. अगर आपका क्रश आपसे पहले ही बात कर रहा है और आप जानते हैं कि वह भी आपको पसंद करते हैं, तो आप भी क्यों इंतजार कर रहे हैं, बस कह दीजिए! यहां प्रपोज करने के कुछ तरीकों के बारे में बताया गया है...

प्रपोज डे पर जानें प्रपोज करने के दिलचस्प तरीके | Learn Interesting Ways To Propose Pn Proposal Day

1. लेटर लिखें लेकिन एक खास तरीके से

इस प्रपोजल के साथ लिस्ट शुरू करना क्योंकि यह हमेशा किसी को प्रपोज करने का सबसे प्यारा तरीका होगा. अब, इसमें आपको क्या करना है? लेटर में आपकी सभी भावनाएं और निश्चित रूप से प्यार होना चाहिए. पर रुको! अगर आप सोच रहे हैं कि आपको सिर्फ एक पत्र लिखना है तो नहीं. जैसा कि वेलेंटाइन वीक गुलाब के दिन से शुरू होता है और इसे समाप्त होने में पूरे एक हफ्ते का समय लगता है. इसलिए आप रोजाना एक लेटर लिखेंगे. 8 लेटर लिखें और उसे हर दिन एक दें. हर एक लेटर ऐसा होना चाहिए कि पूरे हफ्ते के बाद यानी 14 फरवरी को वह यह निष्कर्ष निकाल सके कि आप वास्तव में उसके लिए प्रपोजल कर रहे हैं.

9ukllfls

Happy Propose Day 2021: लेटर में आपकी सभी भावनाएं और निश्चित रूप से प्यार होना चाहिए.

2. क्रश के लिए एक मजेदार क्विज

अगर आपको लगता है कि आपका क्रश भी आपको पसंद करता है, लेकिन आप दोनों पूछने में शर्माते हैं तो मैं आपको सलाह है कि एक लड़के के रूप में आपको एक लीड लेनी चाहिए. क्योंकि बहुत सी लड़कियां अपने साथी से अपने प्यार का इजहार करने के लिए थोड़ी असहज महसूस करती हैं. वे आमतौर पर लड़के को पसंद करते हैं. अगर आप उसे अपनी प्रेमिका बनने के लिए कहना चाहते हैं तो इसे अलग तरीके से करें. एक क्विज (किसी भी स्टोर पर उपलब्ध होगा या आप घर पर DIY कर सकते हैं) और उसे अपने साथ अकेले खेलने के लिए कहें. जैसे-जैसे पहेली आगे बढ़ेगी उनको आपका प्रपोजल मिल जाएगा.

3. एक सरप्राइज डेट

अब अगर आप इस वैलेंटाइन डे पर खुद से दूर प्रेमिका / प्रेमी या पत्नी / पति से मिलने का प्लान बना रहा है तो यह आपके लिए है. अब आपको जो करना है वह उन्हें नहीं बताएं कि आप उनसे मिलने जा रहे हैं. अगर आपने उन्हें पहले ही बता दिया है, तो कुछ भी कहें जैसे आप नहीं आ सकते हैं. इस एक प्रस्ताव में, आपको उनके दोस्त की भी मदद लेनी होगी. वेलेंटाइन के दिन अपने साथी को लेने के लिए उसके दोस्त से पूछें और फिर उन्हें सरप्राउज्ड करें. मुझे यकीन है कि उनकी प्रतिक्रिया देखने लायक होगी और आपको वेलेंटाइन के दिन बेस्ट रिजल्ट मिलेगा.

lgais2bo

4. एक खूबसूरत डेट

कोरोना के कठिन समय में, कई जगह उपलब्ध नहीं हैं इसलिए हम आपको ऐसी जगह लेने और सजाने की सलाह देंगे जैसे समुद्र का किनारा मिला हो, या सुंदर पेड़ हो या ये सब नहीं तो आपकी छत या कमरा. इसे स्वर्ग की तरह सजाएं. अपने दोस्त या उनके दोस्तों की मदद लें और सजावट में अपना हाथ बटाएं. पूरे प्रपोजल के दौरान आपको यह भी ध्यान रखना चाहिए कि उन्हें इन सभी का संकेत नहीं मिलना चाहिए. प्रपोज करने के दौरान कुछ सॉन्ग बजाएं.

5. अपने हाथों से कार्ड बना सकते हैं

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह थोड़ा पुराना है, लेकिन यकीन मानिए ये सदाबहार है. आप अपने साथी के लिए अपने हाथों से कार्ड तैयार करें. इसमें उनके ऐसे डायलॉग लिखें जो वो बार-बार बोलते हैं. यह फनी और प्‍यारा दोनों ही साबित होगा. 

Happy Propose Day 2021!