झुर्रियों और दाग धब्बों से छुटकारा पाना है आसान बस Skin Care Routine में एड करें ये इफेक्टिव कॉम्बिनेशन

Skin Care Tips: ऐसा माना जाता है कि एक समय पर एक ही स्किन केयर प्रोडक्ट इस्तेमाल करना चाहिए, लेकिन अगर आप सही विकल्पों को एक साथ मिलाते हैं तो ये और भी बेहतर परिणाम दे सकता है.

झुर्रियों और दाग धब्बों से छुटकारा पाना है आसान बस Skin Care Routine में एड करें ये इफेक्टिव कॉम्बिनेशन

Skin Care Routine: त्वचा को हेल्दी रखने के लिए इन कॉम्बिनेशन को बनाए रखें.

खास बातें

  • साफ और चमकदार त्वचा पाने के लिए हेल्दी स्किन केयर रूटीन बनाने की जरूरत है
  • हमेशा मौसम के अनुसार अपने स्किन केयर रूटीन में बदलाव की जरूरत होती है.
  • नीचे बताए गए कॉम्बिनेशन को आजमाएं.

Home Remedies For wrinkles: सर्दियों में आपको अपनी स्किन केयर रूटीन अपडेट करने की जरूरत होती है, क्योंकि इस मौसम में आपकी स्किन को एक्स्ट्रा केयर की जरूरत होती है. ऐसा माना जाता है कि एक समय पर एक ही स्किन केयर प्रोडक्ट (Skin Care Products) इस्तेमाल करना चाहिए, लेकिन अगर आप सही विकल्पों को एक साथ मिलाते हैं और एक अच्छा कॉम्बिनेशन बनाते हैं तो आप न सिर्फ दाग धब्बों को बल्कि झुर्रियों को भी कम कर सकते हैं. अगर आप भी झुर्रियों से छुटकारा पाने के उपाय (Ways To Get Rid Of Wrinkles) जानना चाहते हैं तो यहां जानें किन स्किन केयर प्रोडक्ट्स को पेयर अप करने की जरूरत है.

बेदाग स्किन पाने के लिए बेहतरीन कॉम्बिनेशन | Best Combination To Get Flawless Skin

1) विटामिन सी + विटामिन ई

विटामिन ई एक मॉइस्चराइजिंग और हेल्दी एंटीऑक्सीडेंट है, वहीं विटामिन सी स्किन को ब्राइटेन करता है. इन दोनों को एक साथ मिलाने से न ही सिर्फ चेहरे पर निखार आता है बल्कि स्किन को अंदर से मॉश्चर भी मिलता है.

नींद न आने से परेशान हैं तो शरीर में हो सकती है Vitamin D की कमी, जानें डेली कितने मिनट सेंकें धूप

2) विटामिन बी3 + सैलिसिलिक एसिड

नियासिनामाइड, जिसे विटामिन बी3 के रूप में जाना जाता है, झुर्रियां और मुंहासे दूर करता है. दूसरी ओर सैलिसिलिक एसिड को मुंहासों के इलाज के लिए जाना जाता है. सैलिसिलिक एसिड, रेटिनोइड्स, या बेंज़ोयल पेरोक्साइड कुछ शक्तिशाली मुंहासे से लड़ने वाले केमिकल्स हैं जिनका उपयोग आप मुंहासों पर कर सकते हैं.

d9g9r6vg

3) सनस्क्रीन + विटामिन सी

चाहे बारिश हो या धूप, हर दिन सनस्क्रीन का उपयोग करना बेहद जरूरी है. आप अपने एसपीएफ सनस्क्रीन के साथ विटामिन सी को मिला सकते हैं, इससे आपकी स्किन को सूरज की किरणों और फ्री रेडिकल्स से होने वाले नुकसान से बेहतर तरीके से लड़ने में मदद मिलेगी.

बालों से झड़ते डैंड्रफ का हमेशा के लिए खात्मा करने के लिए अपनाएं ये 7 प्रभावी टिप्स

4) ट्री टी ऑयल + हयालूरोनिक एसिड

ट्री टी ऑयल और हाइलूरोनिक एसिड को मुंहासे के इलाज के लिए एक साथ मिलाया जा सकता है., ट्री टी ऑयल और हाइलूरोनिक एसिड दोनों मुंहासों को दूर करने के लिए उपयोग किए जा सकते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.