विज्ञापन
This Article is From Nov 11, 2022

Shweta Tiwari Fitness Tips: 42 की उम्र में भी श्वेता तिवारी दिखती हैं 25 साल की, यहां जानें उनका फिटनेस सीक्रेट

Shweta Tiwari Fitness Tips: अपनी ज़िद, कड़ी मेहनत और पॉवर से श्वेता तिवारी ने न सिर्फ वजन कम किया बल्कि वन ऑफ द फिट एक्ट्रेस बनकर सामने आईं.

Shweta Tiwari Fitness Tips: 42 की उम्र में भी श्वेता तिवारी दिखती हैं 25 साल की, यहां जानें उनका फिटनेस सीक्रेट

टेलीविजन इंडस्ट्री में श्वेता तिवारी का नाम टॉप एक्ट्रेसेस की लिस्ट में शुमार है. सीरियल 'कसौटी जिंदगी में' प्रेरणा का किरदार हो या फिर बिग बॉस में उनका बेबाक अंदाज, श्वेता तिवारी अपने हर किरदार के साथ इंसाफ करना जानती हैं. हालांकि इन दिनों जहां एक तरफ श्वेता तिवारी की एक्टिंग का जलवा बरकरार है, वहीं उनकी फिटनेस ने भी सोशल मीडिया पर धूम मचा रखी है. 42 साल की उम्र में श्वेता तिवारी यंग एक्ट्रेसेस को खूबसूरती और फिटनेस में मात देती हुई नजर आती हैं. हालांकि कुछ समय पहले तक ऐसा नहीं था श्वेता का वजन काफी बढ़ गया था, जिसके चलते इसका असर उनकी खूबसूरती पर नजर आने लगा था. लेकिन फिर श्वेता तिवारी ने कुछ ऐसा किया जिससे उनका अनबीलिबेबल ट्रांसफॉर्मेशन सबके सामने आया. अपनी ज़िद, कड़ी मेहनत और पॉवर से श्वेता तिवारी ने न सिर्फ वजन कम किया बल्कि वन ऑफ द फिट एक्ट्रेस बनकर सामने आईं. अब ऐसे में यह सवाल उठना लाजमी है कि आखिर श्वेता तिवारी ने किया तो किया कैसे. दरअसल उनके ट्रेनर और सेलिब्रिटी कोच नंदकुमार शिर्के ने श्वेता तिवारी की डाइट और वर्कआउट रूटीन शेयर किया है. चलिए जानते हैं आखिर क्या था श्वेता का डाइट चार्ट.

क्या है श्वेता की डाइट प्लान-  What Is Shweta's Diet Plan:

नंदकुमार बताते है कि श्वेता एक फिटनेस फ्रीक हैं. वे दिन में एक बार मील लेती हैं जिसमें वो 100 ग्राम चिकन या मछली, 200-300 ग्राम वेजिटेबल, ज्वार की एक रोटी के साथ सलाद खाती हैं. सलाद न होने पर वे कई बार मेथी या पालक की सब्जी भी खाती हैं. वहीं मार्निंग की बात करें तो श्वेता ब्रेकफास्ट में 90 ग्राम ग्रीक योगर्ट और 8-10 बादाम ले रही हैं. शाम के समय वो एक संतरा और एक कप डिटॉक्स टी लेती हैं. संतरा और टी एक नेचुरल एंटीऑक्सीडेंट है जो हेल्थ के लिए अच्छे होते है. कोच शिर्के बताते हैं कि श्वेता अभी 1000 कैलरी दिन की ले रही हैं जो उनकी बॉडी के लिए बहुत है. हालांकि वो उनके बच्चे विहान के खाने में से भी थोड़ा थोड़ा खा लेती हैं. 

Kidney Health: किडनी को बुरी तरह डैमेज करती हैं आपकी ये 10 गंदी आदतें, आज से ही छोड़ दें वर्ना जीना हो जाएगा मुश्किल

2gggkfg8

क्या है श्वेता का वर्कआउट प्लान- What Is Shweta's Workout Plan:

ट्रेनर शिर्के बताते हैं कि बिजी शेड्यूल के कारण श्वेता हफ्ते में  सिर्फ 3 दिन ही वर्कआउट करती हैं. वह वेट ट्रेनिंग में  2 बॉडी पार्ट को ट्रेन कर रही हैं. 3 दिन फंक्शनल ट्रेनिंग में बॉडी वेट वर्कआउट शामिल है जिसमें वे हाई इंटेंसिटी इंटरवल ट्रेनिंग और योग शामिल होता है. चेस्ट-ट्राइसेप्स, बैक-बाइसेप्स, लेग्स और शोल्डर मसल्स भी उनके वर्कआउट रूटीन में शामिल है. 

High Cholesterol Diet: हाई कोलेस्ट्रॉल लेवल झटके में हो जाएगा कंट्रोल, कुछ दिनों तक करें 4 चीजों का सेवन और देखें असर

 श्वेता ने कैसे किया 10 किलो वजन कम-How Shweta Lose 10 Kg Weight:

श्वेता ने कुछ समय पहले अपना 10 किलो वजन कम किया था. इस प्रोसेस की डाइट भी नंदकुमार शिर्के ने ही बनाई थी. उन्होंने बताया कि  सिर्फ घर का खाना खाकर श्वेता ने 6 महीनों में मसल्स गेन किया. इस दौरान उनके ट्रेनर ने ऐसा प्लान डिजाइन किया था जिससे उनका जल्दी वेट लॉस हो सके. इसके अलावा वो हफ्ते में 6 दिन वर्कआउट करती थीं.  5 दिन वो लाइट वर्कआउट करती थीं और एक दिन श्वेता इंटेंस वर्कआउट किया करती थीं.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Cervical Cancer : सर्वाइकल कैंसर क्या है, शुरुआती लक्षण और बचाव के उपाय
Shweta Tiwari Fitness Tips: 42 की उम्र में भी श्वेता तिवारी दिखती हैं 25 साल की, यहां जानें उनका फिटनेस सीक्रेट
Disadvantages Of Egg: These People Should Avoid Eating Eggs
Next Article
Disadvantages Of Egg: भूलकर भी ये लोग ना करें अंडे का सेवन, नुकसान जानकर हो जाएंगे हैरान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com