विज्ञापन

आलू या खीरा क्या लगाएं कि चेहरा हो ग्लोइंग, स्किन की इन समस्याओं को दूर करने के लिए इस तरह से करें इन 3 सब्जियों का इस्तेमाल

Vegetables For Glowing Skin: हम अपनी स्किन को चमकदार बनाने के लिए कई सारे प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते हैं. लेकिन अगर आप घरेलू उपाय तलाश रहे हैं तो इन सब्जियों को इस्तेमाल कर सकते हैं.

आलू या खीरा क्या लगाएं कि चेहरा हो ग्लोइंग, स्किन की इन समस्याओं को दूर करने के लिए इस तरह से करें इन 3 सब्जियों का इस्तेमाल
Skin Care Face Pack: चेहरे को चमकदार बनाने में मददगार हैं ये सब्जियां.

Vegetables For Glowing Face: हेल्दी और ग्लोइंद स्किन भला किसे नहीं पसंद. धूप, धूल और खराब वातावरण का सीधा असर हमारी स्किन पर पड़ता है. इसका सबसे ज्यादा प्रभाव हमारे चेहरे पर होता है, जिससे स्किन डेड हो जाती है. हम अपनी स्किन को चमकदार बनाने के लिए कई सारे प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते हैं. लेकिन अक्सर देखा जाता है कि ये केमिकल रिच प्रोडक्ट स्किन को काफी नुकसान भी पहुंचाते हैं. ऐसे में कुछ घरेलू नुस्खे का उपयोग करके हम अपनी स्किन को चमकदार बना सकते हैं. तो चलिए जानते हैं कि कैसे आलू, खीरा और पालक का इस्तेमाल करके अपनी स्किन को ग्लोइंग बना सकते हैं. 

सब्जियां हमारे स्वस्थ शरीर के लिए बहुत उपयोगी मानी जाती हैं. सब्जियों में कई तरह के पोषक तत्व पाए जाते हैं. जिन्हें खाने से सेहत को कई सारे फायदे मिलते हैं।. स्किन को चमकदार बनाने में भी सब्जियों की महत्वपूर्ण भूमिका होती है. सब्जियां चेहरे की रंगत निखारने में बेहद फायदेमंद होती हैं.

कैसे बनाएं आलू फेस पैक- How To Make Aloo Face Pack For Glowing Skin:

आलू, खीरा और पालक ऐसी सब्जियां है जिससे आप फेस पैक तैयार कर सकते हैं. इसके इस्तेमाल से चेहरे को हेल्दी और ग्लोइंग बनाया जा सकता है. आलू स्किन की रंगत निखारने में मददगार है. इसके लिए आप आलू और शहद का बना फेस पैक चेहरे पर अप्लाई कर सकते हैं. इसे बनाने के लिए एक बाउल में आलू का रस लें, इसमें शहद मिलाकर चेहरे पर लगाएं. करीब 15 मिनट बाद पानी से धो लें. यह फेस पैक स्किन को सॉफ्ट और ग्लोइंग बनाता है.

ये भी पढ़ें- वायु प्रदूषण और ध्वनि प्रदूषण तोड़ सकता है पिता बनने का सपना, स्टडी में हुआ चौंकाने वाला खुलासा

Latest and Breaking News on NDTV

कैसे बनाएं खीरा फेस पैक- How To Make Kheera Face Pack:

खीरा स्किन के लिए काफी फायदेमंद माना जाता है. इसमें विटामिन ए, विटामिन सी और एंटीऑक्सीडेंट पाए जाते हैं, जो स्किन को फ्रेश रखते हैं. यह आंखों के नीचे के काले घेरों को कम करता है. एक कटोरी में 2 चम्मच बेसन और 2 से 3 चम्मच खीरे का रस मिलाएं. इसका पेस्ट बनाकर चेहरे पर लगाएं और 15 से 20 मिनट बाद चेहरा धो लें. खीरे से तैयार यह फेस पैक स्किन को ग्लोइंग बनाता है और डेड सेल्स को भी खत्म करता है.

कैसे बनाएं पालक फेस पैक- How To Make Cucumber Face Pack:

पालक शरीर के लिए काफी फायदेमंद होता है. इसमें विटामिन सी और एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण होते हैं, जो स्किन को चमकदार बनाते हैं. पालक का फेस पैक बनाने के लिए इसके साथ दही का इस्तेमाल करें. पालक के 5-6 पत्तों को 2-3 चम्मच दही में मिलाएं और मिक्सर में ग्राइंड कर लें. इस पेस्ट को कम से कम 5 मिनट तक अपने चेहरे पर रखकर छोड़ दें. 15 मिनट बाद चेहरे को धोएं, इससे आपका चेहरा ग्लोइंग और दाग-धब्बे रहित हो सकता है.

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
वायु प्रदूषण और ध्वनि प्रदूषण तोड़ सकता है पिता बनने का सपना, स्टडी में हुआ चौंकाने वाला खुलासा
आलू या खीरा क्या लगाएं कि चेहरा हो ग्लोइंग, स्किन की इन समस्याओं को दूर करने के लिए इस तरह से करें इन 3 सब्जियों का इस्तेमाल
पेट के आसपास जमा चर्बी मक्खन की तरह जाएगी पिघल, बस सुबह से शाम तक कर लें ये 5 काम
Next Article
पेट के आसपास जमा चर्बी मक्खन की तरह जाएगी पिघल, बस सुबह से शाम तक कर लें ये 5 काम
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com