Dark Circles: आंखों के नीचे नजर आने लगे हैं काले घेरे तो खीरे में मिलाकर लगा लें ये एक चीज, ग्लो करने लगेगी स्किन

Cucumber Face Pack: खीरे को सेहत के लिए बेहद फायदेमंद माना जाता है. स्किन की इन समस्याओं को दूर करने का काम करता है खीरा.

Dark Circles: आंखों के नीचे नजर आने लगे हैं काले घेरे तो खीरे में मिलाकर लगा लें ये एक चीज, ग्लो करने लगेगी स्किन

Cucumber for Dark Circles: स्किन के लिए फायदेमंद है खीरा.

Cucumber Face Pack Benefits: खीरे को सेहत के लिए बेहद फायदेमंद माना जाता है. लेकिन क्या आप ये जानते हैं कि खीरे से स्किन को भी हेल्दी रखा जा सकता है. खीरे के इस्तेमाल से स्किन को कई तरह की समस्याओं से बचाया जा सकता है. आंखों के नीचे कालापन आ गया है तो खीरा आपके बड़े काम आ सकता है. इतना ही नहीं चेहरे को निखारने का काम भी खीरे से बना पैक कर सकता है. असल में काम के चलते हमें अपनी स्किन की केयर करने के लिए इतना समय नहीं मिलता और मिलता भी है तो इतना नहीं कि हम घंटों कोई पैक बनाकर उसे लगाएं. अगर आप भी क्विक और असरकारी फेस पैक चाहते हैं तो आप खीरे से मिनटों में पैक बना सकते हैं. तो चलिए जानते हैं कैसे बनाएं खीरे का फेस पैक.

खीरे का पैक कैसे बनाएं- How To Make Cucumber Face Pack:

खीरे का फेस पैक बनाने के लिए आपको सबसे पहले खीरे को अच्छे से साफ पानी से धो लेना है. फिर इसे कद्दू कस कर लें. आपको आधा खीरा ही लेना है. अप इस खीरे के रस को निचोड़ लें. इसमें एलोवेरा के गुदे को डालकर अच्छे से मिलाएं. इसके बाद फेस को क्लीन कर लें और पानी को पोंध लें. फिर इस पैक को चेहरे पर अप्लाई करें. 15-20 मिनट के बाद साफ पानी से चेहरा धो लें. आप हफ्ते में 2 बार इसे अप्लाई कर सकते हैं. 

ये भी पढ़ें- आंखों की रोशनी बढ़ाने ही नहीं स्ट्रेस को कम करने में भी मददगार है ये हरी सब्जी, यहां जानें फायदे

Latest and Breaking News on NDTV

Photo Credit: Pixabay

खीरे के फायदे- Kheere Ke Fayde:

खीरा ऑयली स्किन, पिंप्लस, दाग-धब्बे को दूर करने का काम करता है. खीरे की तासीर ठंडी होती है जो पिंप्लस को दूर करने में मददगार है. आपको बता दें कि खीरे में प्रोटीन, फाइबर, विटामिन सी, विटामिन के, कार्ब्स, मैग्नीशियम, पोटैशियम और मैंगनीज जैसे पोषक तत्व मिलते हैं. खीरे में कई एंटीऑक्सीडेंट्स भी पाए जाते हैं. जो स्किन को कई समस्याओं से बचाने के साथ सेहत को भी कई लाभ पहुंचा सकते हैं. खीरा स्किन को हाइड्रटेड रखने में मददगार है. आंखों के नीचे काले घेरे को कम करने के लिए आप खीरे के स्लाइस को कुछ देर तक आंखें बंद करके आंखों पर रख सकते हैं. इससे भी ब्लैक स्पॉट को कम करने में मदद मिल सकती है.   



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)