विज्ञापन
This Article is From Oct 20, 2023

रोज रात को सोने से पहले करें ये 5 काम, बदलते मौसम में भी मुलायम, चमकती और बेदाग रहेगी त्वचा

Skin Care Routine: यहां हम एक ऐसे नाइट स्किन केयर रूटीन के बारे में बता रहे हैं जिसे फॉलो कर आप ड्राई स्किन को रोक सकते हैं और एक मुलायम त्वचा पा सकते हैं.

रोज रात को सोने से पहले करें ये 5 काम, बदलते मौसम में भी मुलायम, चमकती और बेदाग रहेगी त्वचा
Night Skin Care Routine: मौसम बदलने पर नाइट स्किन केयर रूटीन में भी बदलाव किए जा सकते हैं.

Night Skin Care Routine: मौसम बदल रहा है और अब स्किन ड्राई होने लगी है. हर मौसम में स्किन का ख्याल बिल्कुल अलग तरह से रखा जाता है. अब वक्त आ गया है कि हम अपने समर वाले माइंडसेट से बाहर निकलें और विंटर स्किन केयर रूटीन को फॉलो करें. ठंडी हवाएं और गिरता टेंपरेचर स्किन केयर प्रोब्लम्स जैसे ड्राईनेस, खुजली और चिड़चिड़ी त्वचा का कारण बन सकते हैं. इसके लिए अपने नाइट स्किन केयर रूटीन में कुछ बदलाव किए जा सकते हैं. अपनी स्किन को हेल्दी, ग्लोइंग और पहले जैसी कोमल रखने के लिए यहां हम आपके लिए एक ऐसा स्किन केयर रूटीन लेकर आए हैं जो आपको अपनाना चाहिए.

ड्राई स्किन के लिए नाइट स्किन केयर रूटीन | Night Skin Care Routine for Dry Skin

1. क्लींजर

क्लीजिंग हर स्किन केयर रूटीन का एक जरूरी हिस्सा है. क्लींजर स्किन की गंदगी, कीटाणुओं को साफ करने में सहायता करता है. हमेशा अपना चेहरा हल्के क्लींजर से धोएं.

ये भी पढ़ें: इन 8 कारणों से ये फल कर देता है लटकते पेट को आधा कम, कुछ दिन रोज खाकर देखिए कमाल

2. हाइड्रेशन के लिए टोनर

अपने स्किन केयर रूटीन में फेस टोनर का उपयोग करना स्किन ड्राईनेस से छुटकारा पाने के लिए एक प्रभावी तरीका हो सकता है. टोनर का उपयोग स्किन को जरूरी पोषक तत्व प्रदान करता है, पीएच लेवल को बैलेंस करता है, दाग-धब्बों और डार्क सर्कल को कम करता है और त्वचा को चमकदार बनाता है.

Latest and Breaking News on NDTV

3. नमी के लिए सीरम

आपके विंटर स्किन केयर रूटीन में सबसे अच्छे कॉम्बिनेशन में से एक सीरम है. वे ड्राई स्किन के लिए आइडियल उपाय है. कुछ बूंदें लें और अपने हाथों के पिछले हिस्से की मालिश करें.

4. हाइड्रेशन

स्किन को हाइड्रेशन न देने से वे ड्राई हो सकती है और स्किन कई समस्याओं को लेकर सेंसिटिव हो सकती है. अपनी स्किन को रेगुलर मॉइस्चराइज करें.

ये भी पढ़ें: चश्मा लगाते हैं तो दूध में मिलाकर पी लीजिए यह चीज, नेचुरल तरीके से बढ़ने लगेगी आंखों की रोशनी

5. नाइट क्रीम

नाइट क्रीम स्किन को अंदर से रिपेयर करने, चमकदार और हेल्दी बनाने में बड़ी भूमिका निभाती है. वे स्किन के ड्राई हिस्सों को अच्छी नमी देते हैं, सूजन को शांत करते हैं, स्किन को बेहतर बनावट देते हैं और झुर्रियों को कम करने में मदद करते हैं.

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
निमोनिया से हुआ सीताराम येचुरी का निधन, कब खतरनाक होता है निमोनिया, किन लोगों को ज्यादा खतरा, कैसे पहचानें और बचाव के उपाय
रोज रात को सोने से पहले करें ये 5 काम, बदलते मौसम में भी मुलायम, चमकती और बेदाग रहेगी त्वचा
सेहत का खजाना है कोल्ड प्रेस्ड ऑयल, जानें कैसे रिफांड तेल है बेहतर, क्या हैं इसके फायदे
Next Article
सेहत का खजाना है कोल्ड प्रेस्ड ऑयल, जानें कैसे रिफांड तेल है बेहतर, क्या हैं इसके फायदे
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com