विज्ञापन

मीरा राजपूत की मां ने शेयर किया ब्यूटी सीक्रेट बताई वो एक चीज जिस वजह से 64 साल की उम्र में भी चमकती है उनकी स्किन

Skin Care Tips: मीरा कपूर की मां बेला की उम्र 64 साल है लेकिन इस उम्र में भी उनके फेस पर जो ग्लो नजर आता है वो राज हर कोई जानना चाहता है. बता दें कि मीरा और उनकी मां की ग्लोइंग स्किन का राज अब सामने आ गया है. जानिए कि वो किन चीजों का इस्तेमाल करती हैं.

मीरा राजपूत की मां ने शेयर किया ब्यूटी सीक्रेट बताई वो एक चीज जिस वजह से 64 साल की उम्र में भी चमकती है उनकी स्किन
मीरा राजपूत की मां का स्किन केयर सीक्रेट आया सामने.

Skin Care Tips by Mira Rajput: जब स्किन केयर की बात आती है तो सीखने के लिए हमेशा बहुत कुछ नया होता है. बता दें कि मीरा राजपूत की मां बेला राजपूत की खूबसूरती का राज भी सामने आ गया है! मीरा ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक नया वीडियो शेयर किया है जिसमें वो अपनी माँ जिनकी उम्र 64 साल है उनके स्किन केयर रूटीन के बारे में पूछ रही हैं. बेला ने बताया कि वो स्किन केयर के लिए नेचुरल चीजों का इस्तेमाल करती हैं. वो जिस चीज का सबसे ज्यादा इस्तेमाल करती हैं वो है कच्चा दूध और मलाई.

जब मीरे ने अपनी मां से पूछा कि स्किन केयर के लिए सबसे डिफिकल्ट टाइम कौन सा था तो उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि अब... 20 साल की उम्र में, मेरी स्किन एकदम सही थी. आपको इसका इतना ख्याल रखने की जरूरत नहीं है. जैसे-जैसे आपकी उम्र बढ़ती है, मुझे सलाह दी गई कि मुझे 30 के बाद फेशियल शुरू करना चाहिए, उससे पहले नहीं. मैंने केवल 30 के आसपास ही शुरुआत की थी; वो कहती हैं कि आपको अपना ख्याल रखना चाहिए क्योंकि तभी आपकी स्किन और फेस प्रभावित होने लगते हैं और मुझे लगता है कि मैंने स्किन का ख्याल रखा. मैं अपने फेशियल में बहुत रेगुलर थी. मैंने जो कुछ भी किया, उससे वास्तव में मेरी स्किन को मदद मिली. यह बहुत जरूरी है, आपको अपनी स्किन का ख्याल रखना होगा. मैं रेगुलर सनस्क्रीन लगाती हूं... जब भी मैं बाहर जाती हूं, तो सनस्क्रीन लगाती हूं... मैं हर दिन की तरह किसी भी दिन बिना सनस्क्रीन के बाहर नहीं जाती हूं.'

बालों को नेचुरली काला करने के लिए हफ्ते में दो बार बालो में लगा लीजिए ये चीज, कभी नहीं लगानी पड़ेगी मेहंदी और डाई

स्किन केयर के लिए नेचुरल चीजें

इसके बाद उन्होंने बताया कि कैसे वह नींबू, दूध, हल्दी, एलोवेरा और दूसरी 'नेचुरल चीजों' का इस्तेमाल करके अपनी 'ग्लोइंग' स्किन की देखभाल करती हैं. बेला ने कहा कि उनकी झुर्रियां अब और अधिक दिखने लगी हैं, इसलिए अब वह नेचुरल चीजों और कच्ची मलाई जैसी चीजों के पर ज्यादा डिपेंड करती हैं. बेला ने यह भी बताया कि कैसे वह 'कभी भी मेकअप नहीं लगाती'.

उन्होंने आगे कहा, "मुझे लगता है कि मेकअप करने से आपकी स्किन भी खराब हो जाती है... लिपस्टिक ही एकमात्र मेकअप है जो मैं लगाती हूं... मैं कभी भी साबुन का इस्तेमाल नहीं करती... मैं कच्चे दूध से बनी मलाई लगाती हूं. यह सबसे अच्छा क्लींजर है. यह आपकी त्वचा को निखारेगा." चेहरे की चमक बढ़ाएगा. यह किसी भी चीज़ के लिए सबसे अच्छा है."

स्किन केयर के लिए क्या है जो वो कभी नहीं छोड़ती

जब उनसे पूछा गया कि ऐसी कौन सी चीजें हैं जिनके बिना वह नहीं रह सकतीं, तो मीरा की मां ने उनका नाम 'सनस्क्रीन, मॉइस्चराइजर और नाइट सीरम' बताया. अच्छी स्किन के लिए उन्होंने बताया कि, 'हाइड्रेटेड रहें' और एक अच्छे मॉइस्चराइज़र का यूज करें, खासकर अगर आपकी स्किन ड्राई है. बेला ने अपनी स्किन केयर रूटीन में 'अपने किचन में इस्तेमाल की जाने वाली चीजों' की भी लिस्ट बनाई: दूध, नींबू, संतरे के छिलके, खीरा, दूध में भिगोया हुआ जई, बेसन और हल्दी.

बेला ने यह भी बताया कि 'सुबह वह अपनी त्वचा के लिए सबसे पहले क्या करती है': वह अपने चेहरे पर कच्चा दूध लगाती है और एक गिलास शहद और नींबू पानी पीती है. इसके बाद उन्होंने हेल्दी बालों के लिए रात भर एक गिलास पानी में मेथी के बीज भिगोए और इसके बाद पानी में धनिया के बीज भिगोए.

उन्होंने कहा कि अगर उनका बस चले तो वह 'दूध से नहाएं'. उन्होंने यह भी कहा, 'जब मुझे लगता है कि आजकल मेरी झुर्रियां ज्यादा दिख रही हैं, यही मेरी सबसे बड़ी चिंता है तो मैं अपने चेहरे पर ज्यादा दूध लगाती हूं.' मीरा ने कहा कि उनकी स्किन केयर रिचुअल 'उनकी मां को देखकर बनी हैं'.

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
क्‍या पीने लायक है द‍िल्‍ली का पानी? ग्राउंड वॉटर में सामान्‍य से 6 गुना ज्‍यादा नमक, क‍िडनी, द‍िल और सेहत को पहुंचा रहा ऐसे नुकसान
मीरा राजपूत की मां ने शेयर किया ब्यूटी सीक्रेट बताई वो एक चीज जिस वजह से 64 साल की उम्र में भी चमकती है उनकी स्किन
Video: बेटे के सामने पिता ने तोड़ा दम, गरबा खेलते हुए आया हार्ट अटैक, डॉक्टर ने बताया कैसे रखें ख्याल
Next Article
Video: बेटे के सामने पिता ने तोड़ा दम, गरबा खेलते हुए आया हार्ट अटैक, डॉक्टर ने बताया कैसे रखें ख्याल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com