विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 10, 2021

आलू के ये फायदे जानकर दंग रह जाएंगे आप, स्किन के लिए कमाल कर सकती है यह सब्जी

मशहूर लाइफस्टाइल कोच ल्यूक कौटिन्हो इंस्टाग्राम पर अपने पोस्ट में अलग अलग खाने से जुड़े मिथ के बारे में भी बताते रहते हैं. अब उन्होंने आलू के बारे में एक पोस्ट किया है. पोस्ट में उन्होंने आलू के बारे में प्रचलित कई भ्रांतियों को दूर किया है.

Read Time: 3 mins
आलू के ये फायदे जानकर दंग रह जाएंगे आप, स्किन के लिए कमाल कर सकती है यह सब्जी
ल्यूक कौटिन्हो आलू के बारे में प्रचलित कई भ्रांतियों को दूर किया है.

मशहूर लाइफस्टाइल कोच ल्यूक कौटिन्हो इंस्टाग्राम पर अपने फॉलोअर्स के साथ इंटरैक्ट करते रहते हैं. अक्सर ही वे किसी खाने की चीज के फायदे या नुकसान के बारे में बताते रहते हैं. ल्यूक अपने पोस्ट में अलग अलग खाने से जुड़े मिथ के बारे में भी बताते रहते हैं. अब उन्होंने आलू के बारे में एक पोस्ट किया है. पोस्ट में उन्होंने आलू के बारे में प्रचलित कई भ्रांतियों को दूर किया है.

क्या आलू है Evil Food?

आलू को बहुत लोग ईविल फूड मानते हैं क्योंकि माना जाता है यह कई बीमारियों का घर है. इससे मोटापा बढ़ता है और डायबिटीज की भी शिकायत हो जाती है. ऐसे ही कई भ्रमों को ल्यूक ने अपने पोस्ट में दूर किया है. ल्यूक ने बताया कि आलू खाने की वजह से नहीं बल्कि आलू गलत तरीके से खाने और खराब लाइफस्टाइल के चलते लोगों की सेहत खराब होती है. ल्यूक ने कहा कि किसान हों या एथलीट ये सभी आलू खाते हैं और स्वस्थ रहते हैं क्योंकि उनकी लाइफस्टाइल सही है. आलू में न्यूट्रेंट, विटामिन और मिनरल होते हैं जो सेहत के लिए बेहद जरूरी हैं.

आलू के ये फायदे आप शायद ही जानते हों!

अगर आप को चोट लग जाती है या घाव हो जाता है तो उस पर आलू पीसकर लगाने से काफी फायदा होता है. इसके अलावा अगर आप यंग दिखना चाहते हैं तो भी आलू बेहद फायदेमंद है. झुर्रियों को कम करने के लिए भी आलू का खूब इस्तेमाल किया जाता है और झुर्रियों वाली जगह पर आलू को पीसकर लगाना फायदेमंद होता है. आलू के सेवन में एक बात का ख्याल आपको रखना चाहिए कि आलू के हरे भाग को भूलकर भी न खांए. यह आपके लिए काफी नुकसानदायक होता है. तो अगली बार जब आप से कोई कहे कि आलू खाना सेहत के लिए ठीक नहीं है तो उन्हें आप ये फायदे बता सकते हैं.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
जो चिकन आप खा रहे वो एंटीबायोटिक से भरा है! जानें इसका असर
आलू के ये फायदे जानकर दंग रह जाएंगे आप, स्किन के लिए कमाल कर सकती है यह सब्जी
खाने से पहले क्यों जरूरी है अखरोट को भिगोना? एक्सपर्ट से जानिए सेहत को मिलते हैं कितने फायदे
Next Article
खाने से पहले क्यों जरूरी है अखरोट को भिगोना? एक्सपर्ट से जानिए सेहत को मिलते हैं कितने फायदे
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;