Hairfall N Hair Whitening: सफेद बाद काले कैसे करें, कैसे रोकें झड़ते बालों को, ये तेल करेगा कमाल, कभी नहीं झड़ेंगे बाल...

Hair Care Tips: अगर आपको हेयर ऑयल ट्रीटमेंट की जरूरत है तो आपको अपने बालों के लिए सही हेयर ऑयल का चुनाव करना होगा. यहां उन ऑयल की लिस्ट दी गई है जो बालों की कई जरूरतों को पूरा करते हैं.

Hairfall N Hair Whitening: सफेद बाद काले कैसे करें, कैसे रोकें झड़ते बालों को, ये तेल करेगा कमाल, कभी नहीं झड़ेंगे बाल...

Hair Care Tips: यहां उन ऑयल की लिस्ट दी गई है जो बालों की कई जरूरतों को पूरा करते हैं.

Hair Care Oil For Men: कड़ी धूप के कारण बालों में अत्यधिक गंदगी जम जाती है. बेजान और रूखे बाल इस मौसम के कुछ सामान्य लक्षण हैं. जो न सिर्फ बालों की समस्याओं को जन्म दे सकता है, बल्कि बालों के सफेद होने का कारण भी बन सकता है. अब समय आ गया है कि आप इन बालों के तेल से अपने बालों को हेल्दी बनाएं, जो चमकदार, रेशमी और घने बाल पाने का एकमात्र तरीका है. अगर आपको हेयर ऑयल ट्रीटमेंट की जरूरत है तो आपको अपने बालों के लिए सही हेयर ऑयल का चुनाव करना होगा. यहां उन ऑयल की लिस्ट दी गई है जो बालों की कई जरूरतों को पूरा करते हैं.

बालों के लिए चमत्कारिक हैं ये बेहतरीन तेल | These Best Oils Are Wonderful For Hair

1) एवोकैडो तेल करेगा पतले बालों का इलाज

एवोकैडो तेल हल्का, चिकना होता है और इसमें विटामिन ए, बी, डी, ई, आयरन, अमीनो एसिड और फोलिक एसिड जैसे कई पोषक तत्व होते हैं, जो सभी बालों की ग्रोथ के लिए फायदेमंद होते हैं. यह एक प्राकृतिक एसपीएफ़ और स्थितियों के रूप में कार्य करता है और बालों को मजबूत करता है.

दांतों के कीड़े को कैसे खत्म करें और दांत सड़ जाए तो क्या करना चाहिए? कैविटी से छुटकारा पाने के लिए आजमाएं ये घरेलू नुस्खे और नेचुरल तरीके

2) हर प्रकार के बालों के लिए नारियल तेल

यह बालों की ग्रोथ को बढ़ावा देता है, जो आपको रूसी और ड्राई स्कैल्प से छुटकारा पाने में मदद करता है. ये पोषण प्रदान करता है और बालों को चमक देता है. अगर आप अपने बालों को टिप तक कंडीशन करना चाहते हैं, तो यह आपके लिए सबसे अच्छा दांव हो सकता है.

4qlmjusg

3) ड्राई हेयर के लिए जोजोबा तैल

जोजोबा तेल ड्राई हेयर, क्षतिग्रस्त और उलझे हुए बालों का इलाज करता है, ज्यादातर इसलिए क्योंकि यह स्कैल्प से पूरी तरह से अवशोषित हो जाता है. ये स्कैल्प के लिए एक प्राकृतिक ऑयल है. यह गंधहीन होता है और इसमें जीवाणुरोधी गुण होते हैं.

4) बादाम तेल

अगर आप बालों के झड़ने की समस्या से परेशान हैं तो यह तेल आपके लिए है. ऐसा कहा जाता है कि बादाम के तेल का नियमित उपयोग बालों की ग्रोथ को बढ़ावा देता है, शायद इसलिए कि यह विटामिन ई से भरपूर होता है जो बालों की ग्रोथ और पोषण के लिए जरूरी है. बादाम का तेल बालों के लिए एक सफाई एजेंट का भी काम करता है.

रातभर भ‍िगोकर सुबह खाली पेट पी लें इन बीजों का पानी, मोटापा घटाने, कब्‍ज से तुरंत राहत, गंदा कोलेस्ट्रॉल कम करने समेत Periods के दर्द को करेगा छू...

5) जैतून का तेल

यह बालों के लिए एक बेहतरीन कंडीशनर है. यह कभी भी एलर्जी का कारण नहीं बनता है और इसलिए सेंसटिव बालों के लिए बेहतरीन है. यह स्कैल्प के स्वास्थ्य को बढ़ावा देता है क्योंकि यह एंटी इंफ्लेमेटरी और हल्का है जो मॉइस्चराइजिंग का काम करता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.