Hair Care At Night: बालों को चमकदार बनाने के लिए रात में लगाएं ये चीजें

Hair Care At Night: हर कोई सुंदर और चमकदार बाल पसंद करता है. क्योंकि बाल सुंदरता को बढ़ाने का काम करते हैं. लेकिन मौसम में बदलाव होते ही शरीर के साथ हमारे बालों पर भी असर पड़ता है. जिसके चलते हमारे बाल बेजान, रूखे और कमजोर नजर आने लगते हैं.

Hair Care At Night: बालों को चमकदार बनाने के लिए रात में लगाएं ये चीजें

Hair Care At Night: बिजी शेड्यूल में बालों की एक्स्ट्रा केयर कर पाना मुश्किल हो जाता है.

Hair Care At Night: हर कोई सुंदर और चमकदार बाल पसंद करता है. क्योंकि बाल सुंदरता को बढ़ाने का काम करते हैं. लेकिन मौसम में बदलाव होते ही शरीर के साथ हमारे बालों पर भी असर पड़ता है. जिसके चलते हमारे बाल बेजान, रूखे और कमजोर नजर आने लगते हैं. अगर आप भी अपने बालों को लंबा, घना और चमकदार बनाना चाहते हैं तो अपने बालों की देखभाल के लिए थोड़ा सा समय निकालें. बात जब समय की आती है तो हम पीछे हट जाते हैं. क्योंकि भागदौड़ भरी जिंदगी में हमारे पास इतना समय नहीं होता कि हम घंटों बैठ कर बालों की केयर में लगाएं. अगर आपके साथ भी ऐसा ही होता है तो परेशान न हों. आप रात के समय कुछ चीजों को अप्लाई कर अपने बालों को हेल्दी रख सकते हैं. 

 

बालों को चमकदार बनाने के लिए अपनाएं ये उपाय- Follow These Steps To Make Hair Shiny:

1. मसाज करें-

बालों को लंबा, घना और चमकदार बनाने के लिए आप रात के समय अपने बालों में तेल से मसाज करें. और अगली सुबह माइल्ड शैम्पू से बालों को धो लें. इससे बाल मजबूत और चमकदार बन सकते हैं. 

Reasons Of Bad Breath: डेली ब्रश करने के बाद भी आती है मुंह से बदबू, तो ये हो सकते हैं 5 कारण

k7nhomh8

2. एलोवेरा जेल-

एलोवेरा को स्किन और बालों की सुंदरता को बढ़ाने के लिए इस्तेमाल किया जाता है. अगर आप कमजोर बालों की समस्या से परेशान हैं, तो आप रात के समय बालों की जड़ों में एलोवेरा जेल को लगाएं. इससे बालों को पर्याप्त पोषण मिलता है. साथ ही रूखे बेजान बालों से भी छुटकारा मिल सकता है. 

Diabetes Diet: अगर आपको डायबिटीज है तो Blood Sugar Level को कंट्रोल करने के लिए इन फूड्स से चिपके रहें

3. बादाम तेल-

बादाम तेल को पोषण से भरपूर माना जाता है. बादाम तेल में विटामिन ई पाया जाता है, जो बालों को हेल्दी रखने में मदद कर सकता है. बालों को चमकदार, मजबूत बनाने के लिए आप रात के समय बादाम के तेल को बालों में लगा सकते हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.