35 साल की उम्र के बाद भी दिखेंगे जवां, 25 जैसी चमक और कद-काठी के रहेंगे लोग दीवाने, बस रोज करें इन चीजों का सेवन

Best Food To Remove Wrinkles: हर कोई जवां दिखना चाहता है और लंबे समय तक चमकदार स्किन और तंदरुस्त काया बनाए रखना हर किसी की चाहत होती है. यहां हमने 5 ऐसी चीजों के बारे में बताया है जो उम्र से जवां दिखने में मदद करेंगे.

35 साल की उम्र के बाद भी दिखेंगे जवां, 25 जैसी चमक और कद-काठी के रहेंगे लोग दीवाने, बस रोज करें इन चीजों का सेवन

How To Slow Down Aging: हर कोई उम्र बढ़ने के साथ और जवां दिखना चाहता है.

Anti Aging Foods: जीवन की भागदौड़ और तनाव में हम अक्सर अपनी सेहत को नजरअंदाज कर देते हैं, लेकिन उम्र बढ़ने के साथ हमारे शरीर को ठीक से पोषण की जरूरत पढ़ती है. अगर हम उम्र बढ़ने के साथ अपने शरीर की जरूरतों पर ध्यान नहीं देते हैं तो आगे चलकर कई बीमारियों के रिस्क का बोझ उठाना पड़ सकता है. जब हम 30 से 35 की उम्र पार कर लेते हैं तो हमें अपनी डाइट में खास देना चाहिए. डाइट पर ध्यान न देने से भी हम जल्दी बूढ़े दिखने लगते हैं. चेहरे पर झुर्रियां, झाइयां और रूखापन दिखने लगता है. हालांकि हर कोई जवां दिखना चाहता है और लंबे समय तक चमकदार स्किन और तंदरुस्त काया बनाए रखना हर किसी की चाहत होती है. यहां हम आपको वो 5 चीजें बताएंगे जिन्हें आपको 30 से 35 साल की उम्र के बाद जरूर खाना चाहिए ताकि आप जल्द ही बूढ़े न दिखें.

उम्र बढ़ने के साथ जवां दिखने के लिए खाएं ये फूड्स | Eat These Foods To Look Younger As You Age

बादाम: बादाम में विटामिन ई, आयरन और फॉलेट का अच्छे सोर्स हैं. यह स्किन के लिए बहुत ही लाभकारी होता है और उसे सुप्त होने से रोकता है.

हरी सब्जी और फल: हरी सब्जियां और फल अच्छे फाइबर, विटामिन और मिनरल्स का स्रोत होते हैं जो हमारे शरीर को युवा और हेल्दी बनाए रखते हैं.

यह भी पढ़ें: लटकता पेट 2 हफ्तों में हो जाएगा अंदर, बहुत जल्दी पतला होने लगेगा शरीर, बस रोज सुबह करें ये एक्सरसाइज

अखरोट: अखरोट में विटामिन ई और ओमेगा-3 फैटी एसिड्स होते हैं जो त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होते हैं और उसे रंगीन और नरम बनाए रखते हैं.

दही: दही में प्रोटीन, कैल्शियम और प्रोबायोटिक्स होते हैं जो हमारे शरीर के लिए बहुत जरूरी होते हैं और उसे हेल्दी रखते हैं.

मसूर की दाल: मसूर की दाल में प्रोटीन, फाइबर और विटामिन होते हैं जो हमारी स्किन के लिए बहुत अच्छे होते हैं और उसे युवा बनाए रखते हैं.

इन चीजों को अपनी डाइट में शामिल करके आप अपनी स्किन को जल्द ही बूढ़ापे के लक्षणों से बचा सकते हैं. साथ ही ये आपके शरीर को हेल्दी और जवां बनाए रखने में भी मदद करेंगे. इसलिए अपनी डाइट में इन चीजों को शामिल करें और हर उम्र में जवां और हेल्दी रहें.

यह भी पढ़ें: ब्रेन ट्यूमर होने पर शरीर में अपने आप आने लगते हैं ये 7 बदलाव, सिर्फ दिमाग ही ये अंग भी हो जाते हैं कमजोर

Home Remedies for Glowing Skin in Hindi | दमकती, बेदाग त्वचा पाने के घरेलू उपाय



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)