फिटनेस दीवा Malaika Arora ने रिवॉल्व चेयर पोज करते हुए शेयर की Photos, बताए इस योग के जबरदस्त फायदे, देखें तस्वीरें

इंस्टाग्राम पर शेयर तस्वीरों में फिटनेस दीवा मलाइका अरोड़ा (Malaika Arora) रिवॉल्व चेयर पोज करती नजर आ रही हैं. उन्होंने अपनी पोस्ट में इस आसन के फायदों के बारे में भी बताया है.

फिटनेस दीवा Malaika Arora ने रिवॉल्व चेयर पोज करते हुए शेयर की Photos, बताए इस योग के जबरदस्त फायदे, देखें तस्वीरें

मलाइका अरोड़ा (Malaika Arora) सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं.

मलाइका अरोड़ा अपनी फिट और टोन्ड बॉडी के चलते अलग पहचान रखती हैं. योग के प्रति उनकी कमिटमेंट जगजाहिर है. उनके डेली रूटीन में एक्सरसाइज और योगासन शामिल है. अक्सर वह अपने फैंस को योगा पोज की तस्वीरों के साथ फायदे भी बताती रहती हैं. हाल ही में उन्होंने इंस्टाग्राम पर योग करते हुए कई तस्वीरें डाली हैं. इंस्टाग्राम हैंडल पर शेयर तस्वीरों में फिटनेस दीवा मलाइका अरोड़ा रिवॉल्व चेयर पोज करती नजर आ रही हैं. उन्होंने अपनी पोस्ट में इस आसन के फायदों के बारे में भी बताया है. मलाइका ने कहा, रिवॉल्व चेयर पोज से बैक मसल्स टोंड होते हैं. इससे अपर बॉडी खुल जाती है, लोअर बॉडी को मजबूती मिलती है. इस आसान से पूरी बॉडी को लाभ मिलता है. इस पोज में अपर बैक, लोअर बैक, कंधे, हिप्स, गट और लेग शामिल होते हैं और इन सभी को लाभ मिलता है.”

नारियल पानी पीने से पुरुषों को मिलते हैं ये 8 सीक्रेट फायदे, इन बीमारियों का भी कर देता है अंत

मलाइका अरोड़ा की पोस्ट:

रिवॉल्व चेयर पोज के फायदे | Benefits Of Revolve Chair Pose

1) वजन कम करने और अपर बॉडी टोन करने में मददगार

येग विशेषज्ञों के अनुसार रिवॉल्व चेयर पोज वजन कम करने के लिए फायदेमंद आसन है. यह आसन शरीर के कोर मसल्स पर काम करता है. इसके साथ ही बॉडी के उपरी और निचले भाग को भी फायदा पहुंचाता है.

2) पाचन में सुधार

आसन के दौरान पेट की मांसपेशियां सक्रिय हो जाती हैं जिससे इस बॉडी पार्ट में जमा फैट कम करने में मदद मिलती है. इसके साथ ही पाचन में भी सुधार लाती है.

3) ज्वॉइंट मसल्स होंगी मजबूत

नियमित रूप से इस आसन के अभ्यास से कंधे, कुल्हे, घुटनों और टखनों जैसी प्रमुख जोड़ों की मांसपेशियां मजबूत होती हैं.

रिवॉल्व चेयर पोज या आसन पूरे शरीर के स्वास्थ्य पर काम करता है. इससे कई दीर्धकालीन लाभ भी होते हैं. पाचन समेत शरीर की विभिन्न क्रियाओं पर सकारात्मक असर के कारण धीरे धीरे बॉडी में डिटाक्स की क्रिया शुरू हो जाती है.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com