Weight Loss Drink: गुड़ और नींबू से बनी ये आयुर्वेदिक ड्रिंक तेजी से कम करेगी कई किलो वजन और पेट की चर्बी, इस समय पिएं!

Weight Loss Ayurvedic Drink: अगर आप भी वजन घटाने के लिए उपाय तलाश रहे हैं या आपके मन में सवाल है कि पेट की चर्बी कैसे घटाएं? तो यहां आसानी से वजन कम करना का घरेलू उपाय है जिसका इस्तेमाल कर आप कुछ ही समस में अपना कई किलो वजन कम कर सकते हैं और अपने पेट को अंदर करने में मदद पा सकते हैं.

Weight Loss Drink: गुड़ और नींबू से बनी ये आयुर्वेदिक ड्रिंक तेजी से कम करेगी कई किलो वजन और पेट की चर्बी, इस समय पिएं!

Weight Loss Drink: कुछ आयुर्वेदिक ड्रिंक वजन कम करने में काफी कारगर मानी जाती हैं.

खास बातें

  • यहां आसानी से वजन कम करना का घरेलू उपाय है.
  • कुछ आयुर्वेदिक ड्रिंक वजन कम करने में काफी कारगर मानी जाती हैं
  • यह वजन घटाने के परिणाम को दोगुना कर सकते हैं.

Ayurvedic Drink For Weight Loss: कुछ एक्स्ट्रा किलो वजन हासिल करना बहुत आसान है, लेकिन इससे छुटकारा पाना भी उतना ही मुश्किल है. एक बार पेट की चर्बी बढ़ जाती है तो उसे कम करना आसान काम नहीं. अगर आप भी वजन घटाने के लिए उपाय तलाश रहे हैं या आपके मन में सवाल है कि पेट की चर्बी कैसे घटाएं? तो यहां आसानी से वजन कम करना का घरेलू उपाय है जिसका इस्तेमाल कर आप कुछ ही समस में अपना कई किलो वजन कम कर सकते हैं और अपने पेट को अंदर करने में मदद पा सकते हैं. कई लोग वजन कम करने के लिए डाइट का सहारा लेते हैं लेकिन कुछ समय तक फॉलो करने के बाद लापरवाही परतने लगते हैं ऐसे में वजन पर कोई खास असर नहीं होता है. नेचुरल तरीके से वजन कम करना सबसे बेहतर उपाय है. कुछ आयुर्वेदिक ड्रिंक वजन कम करने में काफी कारगर मानी जाती हैं.

नजर को कमजोर होने से बचाने के लिए कारगर हैं ये 8 उपाय, नेचुरल तरीके से बढ़ाएं आंखों की रोशनी

वेट लॉस ड्रिंक भी आपके किलो को कम करने में काफी मददगार होती हैं. रोजाना इनका सेवन करने से न सिर्फ मेटाबॉलिज्म तेज हो सकता है बल्कि यह वजन घटाने के परिणाम को दोगुना कर सकते हैं. यहां एक ऐसी आयुर्वेदिक वेट लॉस ड्रिंक दी गई है जो आपके शरीर की चर्बी को घटाने में कारगर हो सकती है.

शरीर की चर्बी को तेजी से घटाएगी ये ड्रिंक | These Drink Will Reduce Body Fat Fast

ड्रिंक बनाने के लिए सामग्री

ड्रिंक में दो प्रमुख तत्व होते हैं, गुड़ और नींबू. दोनों सामग्री हर भारतीय रसोई में आसानी से मिल सकती हैं. नींबू और गुड़ दोनों कई स्वास्थ्य लाभ के साथ पैक किए जाते हैं और एक सुपर हेल्दी कॉम्बिनेशन बनाते हैं.

महिलाओं के लिए कितना जरूरी है विटामिन सी? किन समस्याओं को दूर करता है ये विटामिन?

j7obo27

Ayurvedic Drink For Weight Loss: आयुर्वेदिक ड्रिंक वजन कम करने में काफी कारगर मानी जाती हैं.

गुड़ और नींबू की ड्रिंक कैसे आसानी से कम करती है चर्बी | How To Drink Jaggery And Lemon Easily Reduces Fat

गुड़ चयापचय को बढ़ावा देने में मदद करता है, जिससे आपको तेजी से वजन कम करने में मदद मिल सकती है. इसमें प्रोटीन और फाइबर भी होते हैं, जो पोषक तत्व वजन घटाने की यात्रा में सबसे जरूरी भूमिका निभाते हैं.

Causes Of Weight Gain: 40 के बाद इन 5 कारणों से बढ़ता है महिलाओं का वजन, क्या आप जानते हैं फैक्ट्स?

नींबू का रस शरीर को डिटॉक्स करने और वजन घटाने को बढ़ावा देने में मदद करता है. इसमें पॉलीफेनोल एंटीऑक्सिडेंट भी होते हैं, जो कुशलता से वेट मैनेज करने में मदद करता है. ये एंटीऑक्सिडेंट शरीर में वसा के संचय को रोकते हैं और एलडीएल कोलेस्ट्रॉल को कम करते हैं.

गुड़ चीनी का एक हेल्दी ऑप्शन है क्योंकि यह कैलोरी में कम है और इसमें इम्यूनिटी बढ़ाने वाले गुण हैं. एक साथ मिलकर, नींबू और गुड़ आपके पाचन और श्वसन तंत्र को साफ रखने में मदद करते हैं.

कैसे बनाएं ये आयुर्वेदिक वेट लॉस ड्रिंक | How To Make This Ayurvedic Weight Loss Drink

एक गिलास गुनगुना पानी लें और उसमें एक चम्मच गुड़ पाउडर मिलाएं. अब इसे अच्छे से मिलाएं और एक चम्मच नींबू का रस डालें, फिर से मिलाएं और आपका पेय तैयार है. वजन घटाने के लिए आप खाली पेट हर दिन इस पेय का आनंद ले सकते हैं.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

हेल्थ की और खबरों के लिए जुड़े रहिए

इन फूड्स और ड्रिंक्स को पचाना होता है मुश्किल, हेल्दी पाचन तंत्र के लिए आज से ही करें इनसे परहेज

Weight Loss: वेट लॉस डाइट में रोजाना प्रोटीन शामिल करना पड़ रहा है महंगा, तो बेस्ट है ये बजट फ्रेंडली ऑप्शन

तरबूज हाई ब्लड प्रेशर को कंट्रोल करने में है कमाल, सूजन को दूर कर कैंसर से करता है बचाव

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बिना डाइट प्लान किए नेचुरल तरीके से गायब होगी पेट की चर्बी, बस करें 6 आसान ब्रीथिंग एक्सरसाइज!