कुत्तों के काटने के मामले बढ़े, तो सरकार ने अस्पतालों में भेजी एंटी रेबीज वैक्सीन की 26 हजार शीशियां

राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने एक बयान में कहा कि केंद्रीय औषधि प्रयोगशाला से जांच कराए जाने के बाद रेबीज रोधी टीके उपलब्ध कराए गए हैं.

कुत्तों के काटने के मामले बढ़े, तो सरकार ने अस्पतालों में भेजी एंटी रेबीज वैक्सीन की 26 हजार शीशियां

राज्य सरकार ने सरकारी अस्पतालों में रेबीज रोधी टीकों को भारी मात्रा में उपलब्ध कराया है.

केरल के कई जिलों से कुत्तों के काटने के मामलों में वृद्धि को देखते हुए राज्य सरकार ने सरकारी अस्पतालों में रेबीज रोधी टीकों की 26,000 शीशियां उपलब्ध कराई है. राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने एक बयान में कहा कि केंद्रीय औषधि प्रयोगशाला से जांच कराए जाने के बाद रेबीज रोधी टीके उपलब्ध कराए गए हैं. यह भी कहा है कि सीडीएल द्वारा जांच किए जाने के बाद टीके की और शीशियां उपलब्ध करायी जाएंगी.

ये पांच विटामिन्स Hair Loss की समस्या का कर देंगे अंत, तेजी से बढ़ेंगे बाल, डेली सेवन से घने और मजबूत भी होंगे

कुत्ते के काटने के मामले बढ़े:

स्वास्थ्य विभाग ने बयान में कहा कि यह कदम तब उठाया गया है जब कुत्ते या बिल्ली द्वारा काटे जाने के कारण एंटी रेबीज वैक्सीन लगवाने के लिए बड़ी संख्या में लोग अस्पतालों में आ रहे हैं. इस बीच, सूत्रों ने सोमवार को बताया कि कोझीकोड जिले के पेराम्ब्रा इलाके में टीका लगवाने के बावजूद 53 वर्षीय महिला की रेबीज संक्रमण से मौत होने की आशंका है.

मानसून में बालों का झड़ना रोकने के लिए 3 सबसे सस्ते और इफेक्टिव फूड्स, पोषण विशेषज्ञ ने दी सलाह

उन्होंने बताया कि महिला को एक कुत्ते ने 21 जुलाई को उसके चेहरे पर काटा था तथा उसे बीते सप्ताह कोझीकोड गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन 20 अगस्त की मध्यरात्रि को उसकी मौत हो गई.

मेडिकल कॉलेज के सूत्रों ने बताया कि उसके नमूनों की जांच रिपोर्ट मिलने के बाद ही यह पुष्टि की जा सकेगी कि उसकी मौत रेबीज संक्रमण से हुई है या किसी और वजह से. इस साल जून में पलक्कड़ जिले में भी ऐसी ही घटना सामने आयी थी जिससे रेबीज संक्रमण के लिए टीके की प्रभावशीलता को लेकर सवाल उठने लगे हैं.

क्या सुबह सेब का सिरका पीने से जल्द घट जाता है बॉडी फैट? क्या Weight Loss के लिए ACV पीना सही है, जानिए

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)