विज्ञापन

हरियाणा चुनाव में हैट्रिक की तैयारी में BJP, आज लग सकती है 90 में से ज्यादातर नामों पर मुहर

हरियाणा विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी इस बार कई खिलाड़ियों को भी मैदान में उतार सकती है. सूत्रों के अनुसार बीजेपी किन खिलाड़ियों को अपना उम्मीदवार बनाएगी इसे लेकर अभी तक कुछ भी तय नहीं हुआ है.

हरियाणा चुनाव में हैट्रिक की तैयारी में BJP, आज लग सकती है 90 में से ज्यादातर नामों पर मुहर
हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर कई नामों पर मुहर लगा सकती है बीजेपी
नई दिल्ली:

हरियाणा चुनाव की तारीखों का ऐलान होने के साथ ही तमाम राजनीतिक पार्टियों ने अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देना शुरू कर दिया है. राज्य में फिलहाल भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की सरकार है. बीजेपी इस बार भी विधानसभा चुनाव जीतकर सूबे में जीत की हैट्रिक लगाने की तैयारी में है. इस लक्ष्य की प्राप्ति के लिए क्या कुछ किया जाना चाहिए इसे लेकर वरिष्ठ नेताओं के बीच बैठकों का भी दौर भी जारी है. सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार बीजेपी इस चुनाव में कई पहलुओं पर फोकस कर रही है. इस बार सीट बंटवारे के लिए भी बीजेपी ने कुछ खास पैमाने को भी तैयार किया है. 

कहा जा रहा है कि इस बार के चुनाव में जातिगत समीकरणों को भी ध्यान में रखा जाएगा. सूत्रों से जो खबर आ रही है उसके मुताबिक नेताओं के बच्चों को टिकट देने से परहेज नहीं करेगी. वहीं, सत्ता विरोधी लहर से पार पाने के लिए पार्टी कई मंत्रियों और 30 फीसदी तक विधायकों के टिकट भी काट सकती है.


आज लग सकती है 90 में से ज्यादातर नामों पर मुहर

भारतीय जनता पार्टी हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर आज एक अहम बैठक करने जा रही है. कहा जा रहा है कि केंद्रीय चुनाव समिति की इस बैठक में 90 में से ज्यादातर नामों पर आज मुहर लगाई जा सकती है. कांग्रेस के जाट कार्ड का मुकाबला करने के लिए बीजेपी 36 बिरादरियों को जोड़ने की रणनीति पर काम कर रही है. 

पंजाबी-गुर्जर और ओबीसी को अपने पाले में लाने की तैयारी

बीजेपी आगामी चुनाव को लेकर पंजाबी-गुर्जर, ओबीसी और यादव समुदाय को अपने पक्ष में करने की तैयारी में है. साथ ही साथ बीजेपी स्थानीय मुद्दों को भी प्रमुखता दे रही है. स्थानीय स्तर पर पार्टी द्वारा जो भी काम किया गया है उसका प्रचार भी किया जा रहा है. 

कई केंद्रीय मंत्रियों के बच्चों को भी मिल सकता है टिकट 

सूत्रों के अनुसार हरियाणा चुनाव में बीजेपी कई केंद्रीय मंत्रियों के बच्चों को भी टिकट दे सकती है. इस लिस्ट में केंद्रीय मंत्री राव इंदरजीत सिंह की बेटी आरती, कुलदीप बिश्नोई के बेटे और आदमपुर से मौजूदा विधायक भव्य बिश्नोई को भी टिकट मिलने की संभावना है. कहा जा रहा है जो सांसद लोकसभा चुनाव हारे हैं उन्हें भी विधानसभा में टिकट दिया जा सकता है. बीजेपी दूसरी पार्टी से आए नेताओं को भी मैदान में उतार सकती है. साथ ही इस बार कई खिलाड़ियों को भी उम्मीदवार बनाने की तैयारी है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
हिमाचल में 18 की उम्र में नहीं होगी लड़कियों की शादी, विधानसभा में बिल पास
हरियाणा चुनाव में हैट्रिक की तैयारी में BJP, आज लग सकती है 90 में से ज्यादातर नामों पर मुहर
Exclusive: हरियाणा में 'C+D' क्या करेगा खेल? दुष्यंत ने बताया चंद्रशेखर से क्यों की यारी
Next Article
Exclusive: हरियाणा में 'C+D' क्या करेगा खेल? दुष्यंत ने बताया चंद्रशेखर से क्यों की यारी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com