यह ख़बर 07 दिसंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

मोदी के विकास के दावे झूठे : सोनिया गांधी

खास बातें

  • विकास के लंबे-चौड़े दावों के लिए गुजरात की नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि प्रगति यहां कहीं भी दिखाई नहीं पड़ रही है।
मांडवी (गुजरात):

विकास के लंबे-चौड़े दावों के लिए गुजरात की नरेंद्र मोदी नीत सरकार पर निशाना साधते हुए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने शुक्रवार को कहा कि प्रगति यहां कहीं भी दिखाई नहीं पड़ रही है और सत्तारूढ़ पार्टी के दावे ‘खोखले और झूठे’ हैं।

दक्षिण गुजरात के सूरत जिले में आदिवासी बहुल इलाके में एक रैली को संबोधित करते हुए सोनिया ने कहा, ‘‘उनकी (मोदी और भाजपा) गरीबों और आम जनता में कोई दिलचस्पी नहीं है। उनकी दिलचस्पी सिर्फ अपने और कुछ अन्य चुनिंदा लोगों के विकास में है।’’

सोनिया ने यहां एक विशाल रैली को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘विकास का बड़े पैमाने पर जो वादा किया गया था वो इस आदिवासी भूमि पर कहीं नहीं दिखाई पड़ रहा है क्योंकि जो उन्होंने वादा किया गया वह खोखला और झूठा है।’’ सोनिया राज्य में पहले चरण के विधानसभा चुनाव के पहले प्रचार करने आई हैं।

उन्होंने मोदी का नाम लिए बिना कहा, ‘‘यह महात्मा गांधी और सरदार पटेल की भूमि है। वे जो बोलते थे उसपर अमल करते थे। अब लोग बड़ी-बड़ी बातें करते हैं लेकिन उनका पालन नहीं करते हैं।’’

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गुजरात में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार का संकेत देते हुए सोनिया ने कहा कि केंद्र ने राज्य को काफी कोष प्रदान किया है लेकिन हम नहीं जानते कि वह कहां गया।