कुछ लोग झूठ फैला रहे हैं कि सरदार पटेल की RSS से थी सहानुभूति और नेहरू जी के थे दुश्मन : राहुल गांधी

राहुल ने कहा कि कुछ लोग यहां झूठ फैला रहे हैं कि सरदार वल्लभ भाई पटेल आरएसएस से सहानुभूति रखते थे. यह सही नहीं है.’

कुछ लोग झूठ फैला रहे हैं कि सरदार पटेल की RSS से थी सहानुभूति और नेहरू जी के थे दुश्मन : राहुल गांधी

राहुल गांधी ने अमरेली की सभा में कही कई बड़ी बातें ( फाइल फोटो )

गांधीनगर:

गुजरात के अमरेली में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा पंडित जवाहर लाल नेहरू और सरदार वल्लभभाई पटेल के संबंधों को लेकर बीजेपी को जवाब दिया. कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि दोनों के बीच कुछ राजनीतिक और विचारों में मतभेद थे लेकिन वे मित्र थे. उन्होंने कहा, ' वे साथ में जेल भी गये, लेकिन कुछ लोग यहां झूठ फैला रहे हैं कि वे दुश्मन थे. साथ ही इस बात के सबूत हैं कि सरदार पटेल आरएसएस के खिलाफ थे. लेकिन कुछ लोग यहां झूठ फैला रहे हैं कि वह आरएसएस से सहानुभूति रखते थे. यह सही नहीं है.’’  इसके साथ ही उन्होंने सोमनाथ मंदिर में उठे विवाद पर भी जवाब देते हुए कहा है कि वह, उनकी दादी (इंदिरा गांधी) और पूरा परिवार शिवभक्त रहा है. लेकिन वह धर्म के नाम पर दलाली नहीं करना चाहते हैं. यह एक निजी मसला है. 

पीएम मोदी गुजरात में तीन, चार दिसंबर को सात रैलियों को करेंगे संबोधित

गौरतलब है कि राहुल के सोमनाथ मंदिर जाने के बाद विवाद हो गया था जब अहमद पटेल के साथ उनका नाम गैर हिंदुओं वाले रजिस्टर में पाया गया. कांग्रेस ने इसे ‘फर्जी’ करार दिया था जबकि भाजपा इस बात पर जोर दे रही थी कि कांग्रेस उपाध्यक्ष लोगों के सामने अपने धर्म की घोषणा करें.

वीडियो : गुजरात में बीजेपी मुस्लिमों से जुड़ने की कर रही है कोशिश

इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अक्सर देश के पहले गृहमंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल के नाम पर कांग्रेस पर निशाना साधते रहते हैं. पीएम मोदी सहित बीजेपी का आरोप लगाती रही है कि कांग्रेस ने हमेशा सरदार वल्लभ भाई पटेल की उपेक्षा की है.

इनपुट : भाषा


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com