विज्ञापन
This Article is From Dec 18, 2017

गुजरात में कड़ा मुकाबला मिला, परिणाम की समीक्षा करेंगे: BJP नेता कैलाश विजयवर्गीय

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृह प्रदेश गुजरात में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को कांग्रेस पार्टी से कड़ी टक्‍कर मिली है.

गुजरात में कड़ा मुकाबला मिला, परिणाम की समीक्षा करेंगे: BJP नेता कैलाश विजयवर्गीय
कैलाश विजयवर्गीय ने माना, गुजरात में बीजेपी को कड़ी टक्‍कर मिली (फाइल फोटो)
नई दिल्‍ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृह प्रदेश गुजरात में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को कांग्रेस पार्टी से कड़ी टक्‍कर मिली है. हालांकि अब तक रुझानों के अनुसार, पार्टी का राज्‍य में बहुमत हासिल करना तय हो चुका है. गुजरात में 150 सीटों के आसपास सीट मिलने का दावा कर रही बीजेपी ने कहा है कि वह अपने इस प्रदर्शन की समीक्षा करेगी. हालांकि पार्टी इस बात को लेकर निश्चिंत है कि राज्‍य में अगली सरकार उसकी ही बनेगी. बीजेपी के राष्‍ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा, 'अब तक के संकेत कड़ा मुकाबला दिखा रहे हैं. हम इसकी समीक्षा करेंगे.' विजयवर्गीय ने यह बात उस समय कही जब कांग्रेस पार्टी बीजेपी के साथ सीटों के फासले को लगातार कम रही थी.विजयवर्गीय ने कहा कि कभी-कभी हम वोटरों तक अपना संदेश प्रभावी तरीके से नहीं पहुंचा पाते. चुनावों में ऐसा होता है लेकिन अभी भी इतनी जल्‍दी कुछ कहना मुश्किल है. रिजल्‍ट/रुझान इस बात को दर्शा रहे है कि पार्टी को सौराष्‍ट्र क्षेत्र में बड़ा झटका लगा है. इस क्षेत्र में पाटीदारों का वर्चस्‍व है. पाटीदार समाज इस समय सरकारी नौकरियों और शिक्षा में अपने लिए आरक्षण की मांग कर रहे है.पाटीदार समाज परंपरागत रूप से बीजेपी का वोटबैंक रहा है लेकिन पाटीदार आंदोलन के प्रमुख नेता हार्दिक पटेल ने इस बार कांग्रेस को समर्थन जताया था.

वीडियो: कांग्रेस की बागडोर संभालने के बाद यह बोले राहुल गांधी
चुनाव में राज्‍य के मुख्‍यमंत्री विजय रूपानी और उप मुख्‍यमंत्री नितिन पटेल जीत हासिल करने में सफल रहे हैं. विजय रूपानी राजकोट वेस्‍ट विधानसभा चुनाव से प्रत्‍याशी थे जबकि नितिन पटेल मेहसाणा से उम्‍मीदवार थे.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com