विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 15, 2020

मर्सीडीज के लुईस हैमिल्टन ने फिर रचा इतिहास, माइकल शूमाकर के विश्व रिकॉर्ड की बराबरी की

लुईस हैमिल्टन (Lewis Hamilton) ने टर्किश ग्रांप्री का खिताब जीतते ही माइकल शूमाकर (Michael Schumacher) के एक खास रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. ब्रिटेन के लुईस हैमिल्टन ने शूमाकर के 7 वर्ल्ड चैंपियनशिप के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है.

Read Time: 3 mins
मर्सीडीज के लुईस हैमिल्टन ने फिर रचा इतिहास, माइकल शूमाकर के विश्व रिकॉर्ड की बराबरी की
लुईस हैमिल्टन ने फिर रचा इतिहास, माइकल शूमाकर के विश्व चैंपियनशिप रिकॉर्ड की बराबरी की

लुईस हैमिल्टन (Lewis Hamilton) ने टर्किश ग्रांप्री का खिताब जीतते ही माइकल शूमाकर (Michael Schumacher) के एक खास रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. ब्रिटेन के लुईस हैमिल्टन ने शूमाकर के 7 वर्ल्ड चैंपियनशिप के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. पिछले दिनों मर्सिडीज के 35 साल के ड्राइवर हैमिल्टन ने पुर्तगाल ग्रां प्री को भी जीतकर सबसे ज्यादा रेस जीतने का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया था. उस दौरान भी हैमिल्टन ने माइकल शूमाकर के रिकॉर्ड को तोड़ने में कामयाबी पाई थी. टर्किश ग्रांप्रीजीतने के साथ ही हैमिल्टन अब 94वीं रेस जीतने में सफल हो गए हैं. हैमिल्टन ने महान एफवन ड्राइवर माइकल शुमाकर के सात विश्व खिताब की बराबरी की। उन्होंने 2013 में मर्सीडीज टीम में जर्मनी के इस दिग्गज ड्राइवर की जगह ली थी. हैमिल्टन को मर्सीडीज के लिए छठा विश्व खिताब जीतने के लिए तुर्की ग्रां प्री में टीम के अपने साथी वालटेरी बोटास से बेहतर स्थान हासिल करना था. हैमिल्टन ने इसके अलावा 2018 में मैकलारेन के साथ भी खिताब जीता था. रेसिंग प्वाइंट के सर्जियो पेरेज ने दूसरा जबकि फेरारी के सबेस्टियन वेटेल ने तीसरा स्थान हासिल किया.

ऐतिहासिक रिकॉर्ड बनाने के बाद हैमिल्टन ने ट्वीट किया और लिखा, 'उस सभी लोगों को थैंक्यू कहा जिन्होंने इस जर्नी में हमेशा मेरे साथ रहे और मुश्किल से मुश्किल चुनौती का सामना हंस कर लिया. हैमिल्टन ने  हर एक विरोधियों को भी शुक्रिया किया जिसने मुझे बढ़ने और बेहतर बनने के लिए प्रेरित किया है, धन्यवाद, मैं यह खिताब आपके साथ शेयर करता हूं.'

इसके साथ - साथ उन्होंने दूसरा ट्वीट भी किया और 'मर्सिडीज की टीम का भी शुक्रिया किया है.  हम पिछले कुछ वर्षों में बहुत आगे बढ़े हैं, धन्यवाद, और मैं आप में से हर एक के साथ इस जीत को साझा करता हूं, खासकर निकी, हम आपको हर दिन याद करते हैं'.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
लुईस हैमिल्टन ने रचा इतिहास, माइकल शूमाकर के रिकॉर्ड को तोड़ा
मर्सीडीज के लुईस हैमिल्टन ने फिर रचा इतिहास, माइकल शूमाकर के विश्व रिकॉर्ड की बराबरी की
Yuki Tsunoda will continue iwth Alphatauri in year of 2023
Next Article
Yuki Tsunoda 2023 के लिए AlphaTauri के साथ बने रहेंगे
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;