FIFA World Cup 2022 Points Table: कौन सी टीम है सुपर-16 में प्रवेश के करीब? यहां देखें प्‍वाइंट्स टेबल का पूरा समीकरण

FIFA World Cup 2022 Points Table:  फीफा वर्ल्ड कप का आगाज हो गया है. फीफा वर्ल्ड कप का रौंमांच अपने चरम पर पहुंच चुका है. ऐसे में जानते हैं टीमों के प्वाइंट्स टेबल का पूरा हाल.. 27 नवंबर 2022 तक का अपडेट..

FIFA World Cup 2022 Points Table:  फीफा वर्ल्ड कप का आगाज हो गया है. फीफा वर्ल्ड कप का रौंमांच अपने चरम पर पहुंच चुका है. ऐसे में जानते हैं टीमों के प्वाइंट्स टेबल का पूरा हाल.. 27 नवंबर 2022 तक का अपडेट..

ग्रुप A में टॉप पर नीदरलैंड
ग्रुप A में टॉप पर नीदरलैंड की टीम बनी हुई है. नीदरलैंड को अपने खेले 3 मैच में 1 में जीत और 1 में हार का सामना करना पड़ा है. नीदरलैंड 2 अंक के साथ पहले नंबर पर है. दूसरे नंबर पर इक्वाडोर की टीम है जिसने भी अबतक 2 मैच खेले हैं जिसमें एक में हार और एक मैच में जीत का सामना करना पड़ा है. इक्वाडोर की टीम के पास भी 2 अंक है. तीसरे नंबर पर सेनेगल की टीम है. सेनेगल ने 2 मैच खेले हैं जिसमें 1 में जीत और 1 में टाई का सामना करना पड़ा है. सेनेगल की टीम के पास इस समय 0 अंक हैं. चौथे नंबर पर कतर की टीम है जिसने 2 मैच खेले हैं जिसमें दोनों मैच उसके टाई रहे हैं. कतर (-4) अंक के साथ चौथे नंबर पर है. 

यहां क्लिक करके देखें- लेटेस्ट प्वाइंट्स टेबल


ग्रुप B में इंग्लैंड टॉप पर 
ग्रुप B में इंग्लैंड ने अपने अबतक खेले 2 मैच में 1 में जीत और 1 में हार का सामना करना पड़ा है. इंग्लैंड के पास इस मसय 4 अंक हैं. वहीं, दूसरे नंबर पर आईआर ईरान की टीम है जिसने अबतक 2 मैच खेले हैं जिसमें एक में जीत और एक मैच टाई रहा है. ईरान के पास वर्तमान में (-2) अंक हैं. तीसरे नंबर पर अमेरिका की टीम है, जिसे अबतक अपने खेले 2 मैच में 2 में हार का सामना करना पड़ा है. अमेरिका के पास 0 अंक हैं. चौथे नंबर पर वेल्स की टीम है जिसने अबतक 2 मैच खेले हैं, वेल्स को एक मैच में हार का सामना करना पड़ा है और एक मैच टाई रहा है. 

ग्रुप C में पोलैंड टॉप पर 
इस ग्रुप में पोलैंड की टीम ने अबतक 2 मैच खेले हैं जिसमें 1 में जीत और एक मैच ड्रा रही है. , पोलैंड के पास 4 अंक हैं. वहीं, दूसरे नंबर पर मेस्सी की टीम अर्जेंटीना है. अर्जेंटीना ने अबतक 2 मैच खेले हैं जिसमें एक मैच में हार और एक मैच में जीत हासिल करने में सफल रही है. अर्जेंटीना के पास 3 अंक हैं. साऊदी अरब की टीम तीसरे नंबर पर है. उसने अबतक 2 मैच खेले हैं जिसमें एक में जीत और एक में हार नसीब हुई है. चौथे नंबर पर मेक्सिको की टीम है, जिसने भी 2 मैच खेले हैं जिसमें एक में हार और एक मैच ड्रा खेला है. 

ग्रुप D में फ्रांस की टीम टॉप पर है. फ्रांस ने अबतक 2 मैच खेले हैं और दोनों मैच में जीत हासिल करने में सफलता हासिल की है. फ्रांस के पास इस समय 6 प्वाइंट्स हैं. इस ग्रुप में ऑस्ट्रेलिया दूसरे नंबर पर है. 

ग्रुप E में स्पेन नंबर वन पर काबिज हैं. तो ग्रुप F में क्रोशिया की टीम टॉप पर है. ग्रुप G में ब्राजिल टॉप पर है. ग्रुप H में पुर्तगाल इस समय नंबर वन पर है. इस ग्रुप में सभी टीमों ने अबतक 1-1 मैच ही खेला है. ऐसे में इस ग्रुप से समीकरण बदलने के आसार ज्यादा हैं. रोनाल्डो वाली पुर्तगाल की टीम का अगला मुकाबला 29 नंवबर को होना है. 

18 दिसंबर को होंगे फाइनल मैच": फीफा वर्ल्ड कप का 22वां संस्करण 20 नवंबर को कतर में शुरू हो चुका है, जिसमें 32 टीमें भाग लें रही हैं. टूर्नामेंट का अभी ग्रुप चरण से शुरू हुआ है जिसमें 32 टीमें एक दूसरे के खिलाफ मैच खेल रही हैं. फीफा विश्व कप में इस बार 32 टीमें हैं जिन्हें 8 ग्रुप में 4-4 टीमों के साथ बांटा गया है. हर ग्रुप की टीमें अपने ग्रुप में शामिल टीमों के साथ 1-1 मैच खेलेगी. इसके बाद हर ग्रुप से टॉप 2 पर रहने वाली टीम राउंड ऑफ-16 में प्रवेश करेगी. राउंड ऑफ-16 में नॉकआउट मैच शुरू होंगे. यानि जो भी टीम अपने मैच जीतेगी वो टीम टूर्नामेंट में आगे बढ़ती जाएगी. राउंड ऑफ-16 में 8 मैच होंगे. यहां से जीतने वाली टीम क्वार्टर फाइनल मैच में पहुंचेगी, जहां 4 मैच होंगे. क्वार्टर फाइनल में 8 टीमें पहुंचेगी. क्वार्टर फाइनल जीतने वाली 4 टीमें सेमीफाइनल में जाएगी और फिर सेमीफाइनल जीतने वाली टीम को 18 दिसंबर को फाइनल मैच खेलने होंगे.

यहां क्लिक करके देखें- लेटेस्ट प्वाइंट्स टेबल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com