ब्राजील ने किया World Cup 2022 के लिए क्वालीफाई, कोलंबिया को 1-0 से हराया

गुरुवार को फीफा विश्व कप क्वालीफाई मुकाबलों में ब्राजील की ये 11वीं जीत थी. ब्राजील का कोलंबिया के खिलाफ केवल एक मैच ऐसा रहा जिसे वे जीतने में कामयाब नहीं हो पाए.

ब्राजील ने किया World Cup 2022 के लिए क्वालीफाई, कोलंबिया को 1-0 से  हराया

लुकास पाक्वेटा ने ब्राजील के लिए ये वीनिंग गोल किया, उन्होंने कहा कि अब वे वर्ल्डकप टीम में अपनी जगह के लिए कड़ी मेहनत करने वाले हैं.

खास बातें

  • कोलंबिया को 1-0 से हराया
  • साल 2022 में कतर में होने वाले विश्वकप के लिए किया क्वालीफाई
  • लुकास पाक्वेटा ने किया निर्णायक गोल

साल 2022 में कतर में होने वाले विश्वकप के लिए क्वालीफाई करने वाली ब्राजील दक्षिण अमेरिका की पहली टीम बन गई है. क्वालीफायर मुकाबले में ब्राजील ने कोलंबिया को 1-0 से हराया दिया है. लुकास पाक्वेटा ने ब्राजील के लिए ये वीनिंग गोल किया. गुरुवार को फीफा विश्व कप क्वालीफाई मुकाबले में ब्राजील की ये 11वीं जीत थी. ब्राजील कोलंबिया के  खिलाफ केवल एक मैच ऐसा रहा जिसे वे जीतने में कामयाब नहीं हो पाए. लुकास पाक्वेटा ने जीत के बाद कहा कि ये हमारी उस मेहनत का नतीजा है जो हम पिछले कुछ महीनों से लगातार कर रहे थे. उन्होंने कहा कि अब वे वर्ल्डकप टीम में अपनी जगह के लिए कड़ी मेहनत करने वाले हैं. 

रिकॉर्ड के साथ साल का अंत करने में कामयाब रहे नोवाक जोकोविच, पीट सेम्प्रास को छोड़ा पीछे

कोच टिटे ने दूसरे हॉफ में अच्छी प्लानिंग के साथ गेम को आगे बढ़ाया और अपनी टीम को जीत दिलाई. कोलबिंया की हार के बाद वे ऑटोमेटिक क्वालाफाई करने से भी चूक गए हैं. चिली ने लगातार अपनी तीसरी जीत के बाद कोलंबिया के लिए ये मौका छूट गया है. डेविड ओस्पिना और नेमार की फ्री-किक द्वारा  बॉक्स के बाहर से पैक्वेटा के शॉट के साथ ब्राजील गोल करने में कामयाब रही. 


आपको बता दें कि वर्ल्डकप में क्वलीफाई करने के लिए कम से कम छह मैचों में जीत हासिल करना अनिवार्य है. 
हालांकि इस मैच के पहले हॉफ में कोलंबिया से शानदार खेल दिखाया थे लेकिन फिर दूसरे हाफ में ब्राजील ने वापसी  करते हुए शानदार खेल दिखाया. 

VIDEO:  ​ICC T20: मैथ्‍यू वेड के लगातार तीन छक्‍कों ने तोड़ा पाकिस्‍तान का सपना, अब मिलेगा नया चैंपियन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com