Chocolate Toasts: केवल 15 मिनट में बच्चों के लिए बनाएं स्वादिष्ट चॉकलेट टोस्ट- यहां देखें रेसिपी वीडियो

Chocolate Ganache Toast: फ़ूड व्लॉगर मंजुला जैन द्वारा यूट्यूब चैनल 'मंजुलाज़ किचन' पर यह रेसिपी वीडियो दिखाता है कि इस डिश को कई तरीकों से कैसे बनाया जाता है

Chocolate Toasts: केवल 15 मिनट में बच्चों के लिए बनाएं स्वादिष्ट चॉकलेट टोस्ट- यहां देखें रेसिपी वीडियो

Chocolate Ganache: घर पर कैसे बनाएं चॉकलेट गनाचे.

खास बातें

  • बच्चों के लिए बनाएं स्वादिष्ट चॉकलेट टोस्ट.
  • चॉकलेट टोस्ट की आसान रेसिपी.
  • चॉकलेट टोस्ट रेसिपी वीडियो.

चॉकलेट सबसे अच्छा फूड है जो आपके बच्चों को खाने सबसे अधिक पसंद हो सकता है. सिंपल चॉकलेट बार या आइसक्रीम अब उन उधम मचाने वालों के लिए पर्याप्त नहीं रह गए हैं. आपको उन्हें इंप्रेस करने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी. तो, यहां एक बेहतरीन चॉकलेट डिश है जो निश्चित रूप से आपके बच्चों को एक्साइटेड करेगी. यह चॉकलेट गनाचे टोस्ट है, जो स्वादिष्ट है और इसमें कुछ हेल्दी फूड भी शामिल हैं- यह आप सभी के लिए फायदे का सौदा है. यह चॉकलेट टोस्ट एक डिलाइटफुल डिसर्ट या एक सैटिसफाइंग इविंग स्नैक के रूप में बनाया जा सकता है, और बच्चों की पार्टियों के लिए भी बहुत अच्छा है.

गनाचे, जैसा कि हम सभी जानते हैं, एक ग्लेज्ड सॉस है जिसका उपयोग ज्यादातर केक या पेस्ट्री भरने के लिए किया जाता है. यह चॉकलेट गैनाचे जो हम उन सभी फैंसी बेकरियों में देखते हैं, आसानी से घर पर बनाया जा सकता है. वास्तव में, 5 मिनट से भी कम समय में!

यहां तक ​​कि केक या हलवा जैसी सबसे सिंपल मिठाई को पकाने या बेक करने में समय लगता है. लेकिन, ये वाला नहीं. अपने बच्चों को उनकी फेवरेट मिठाई से खुश करने से आपको परेशानी नहीं होनी चाहिए. आप इस झटपट चॉकलेट डिश को 15 मिनट में तैयार कर सकते हैं.

फ़ूड व्लॉगर मंजुला जैन द्वारा यूट्यूब चैनल 'मंजुलाज़ किचन' पर यह रेसिपी वीडियो दिखाता है कि इस डिश को कई तरीकों से कैसे बनाया जाता है, फ्रेश प्रूट और ड्राई फ्रूट के साथ, कई प्रकार के फ्लेवर पेश करते हुए.
इस रेसिपी में फ्रेंच ब्रेड का उपयोग किया गया है लेकिन आप अपनी पसंद की किसी भी ब्रेड का उपयोग कर सकते हैं. गाढ़ी और ग्लॉसी चॉकलेट गनाचे बनाने के लिए चॉकलेट चिप्स, क्रीम और वनिला एसेंस का उपयोग किया जाता है. ब्रेड पर गनाश लगाएं और कटी हुई स्ट्रॉबेरी, केले, नारियल पाउडर और बादाम से गार्निश करें. और कुछ सी सॉल्ट. ये स्वीट टोस्ट इतने टैंम्पटिंग हैं कि आप भी खुद को रोक नहीं पाएंगे.

चॉकलेट टोस्ट रेसिपी का वीडियो यहां देखें- Watch recipe video of chocolate toasts here- 

(ये भी पढ़ें: विक्की कौशल ने महीनों बाद खाई अपनी फेवरेट डिश और कैप्शन में लिखी ऐसी बात, पोस्ट देख आप खुद को भी कर सकते हैं रिलेट)



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)