Year Ender 2020: बाबा का ढाबा से लेकर भारत की सर्वश्रेष्ठ बिरयानी तक जानें 2020 के पांच वायरल फूड्स

Year Ender 2020: दुनिया भर में खाना बनाने का शौक फरमाने वाले अक्सर नई-नई रेसिपी की खोज करते रहते हैं, और लोगों को अपनी पाक कला का कायल बनाते रहते हैं. फूड्स लवर्स के लिए खाना हमेशा ही आकर्षण का केंद्र बनता है.

Year Ender 2020: बाबा का ढाबा से लेकर भारत की सर्वश्रेष्ठ बिरयानी तक जानें 2020 के पांच वायरल फूड्स

Year Ender 2020: किसी के भी दिल तक पहुंचना हो तो खाना सबसे अच्छा उपाय हो सकता है.

खास बातें

  • सोशल मीडिया को सकारात्मक और रचनात्मक उपयोग के लिए जाना जाता है.
  • डालगोना कॉफी, कॉफी लवर्स के बीच खूब पसंद किया गया.
  • भारत में पाई जाने वाली बिरयानी पूरे देश में पसंद की जाती है.

Year Ender 2020: फूड्स लवर्स के लिए खाना हमेशा ही आकर्षण का केंद्र बनता है, फिर चाहे वह सोशल मीडिया हो या और कोई जगह. लेकिन खाने के प्रमी इससे हमेसा जुड़े रहते हैं. 2020 की अगर हम बात करें तो कोरोना महामारी की वजह से इतना अच्छा नहीं गया, जैसे बाकि के साल बीतते थे. इस महामारी के कारण बहुत लोगों की नौकरी गई. लेकिन कुछ लोगों के साहस ने न सिर्फ उनकी जिंदगी बदली, बल्कि दूसरे लोगों को भी साहस देने का काम किया. ऐसे ही कई वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुए. खाने को लेकर अक्सर लोग तरह-तरह के तरीके अपनाते रहते हैं. वैसे भी कहा जाता है कि किसी के भी दिल तक पहुंचना हो तो खाना सबसे अच्छा उपाय हो सकता है. क्योंकि हर किसी को स्वादिष्ट खाना, खाना पसंद होता है, किसी का मूड कितना ही खराब क्यों न हो अगर उसके पसंद की कोई डिश दे दी जाए तो उसका मूड झट से सही हो जाता है. दुनिया भर में खाना बनाने का शौक फरमाने वाले अक्सर नई-नई रेसिपी की खोज करते रहते हैं, और लोगों को अपनी पाक कला का कायल बनाते रहते हैं. और इसी बात का साबुत रहा साल 2020. तो चलिए आपको आप इस साल के सबसे ज्यादा वायरल होने वाले फूड्स के बारे में बताते हैं.  

पांच फूड्स वीडियो जो 2020 में सबसे ज्यादा सोशल मीडिया में हुए वायरलः

1. बाबा का ढाबाः

सोशल मीडिया को सकारात्मक और रचनात्मक उपयोग के लिए जाना जाता है. और ये साल इस बात का प्रमाण रहा. इस साल एक वीडियो ने खूब सुर्खियां बटोरी, अब शायद इसे किसी पहचान की आवश्यकता नहीं, जी हां आपने सही सुना, दक्षिण दिल्ली में बाबा का ढाबा के नाम से एक स्थानीय फूड स्टाल चलाने वाले एक बुजुर्ग दंपति अब किसी पहचान के मोहताज नहीं है. दरअसल 80 साल के बूढ़े व्यक्ति इस कोरोना महामारी के कारण अपने ग्राहको को खो रहे थे. जिसके चलते वे अपनी जिविका चलाने में असफल हो रहे थे. लेकिन सोशल मिडिया में इनका वीडियो वायरल होने के बाद सभी ने इनका समर्थन किया और इनके खाने को खूब पसंद किया. 

सर्दी-जुकाम से लेकर शरीर की कमजोरी को दूर करने तक, जानें चिरौंजी खाने के 6 शानदार लाभ

l93th2lg

सोशल मीडिया को सकारात्मक और रचनात्मक उपयोग के लिए जाना जाता है 

2. डालगोना कॉफीः

2020 में सबसे ज्यादा सोशल मीडिया पर वायरल होने वाली डालगोना कॉफी, कॉफी लवर्स के बीच खूब पसंद कीया गया. डालगोना कॉफी का नाम साउथ कारियोन टॉफी से लिया गया है. इसकी खास बात यह है कि इस कॉफी को बनाने में सिर्फ तीन चीजों की जरूरत होती है और इसे घर पर भी बड़ी आसानी से बनाया जा सकता है. डालगोना कॉफी बहुत ही स्वादिष्ट कॉफी है.

Winter Breakfast Diet: सर्दियों में खाली पेट इन 5 फूड्स का सेवन करना स्वास्थ्य के लिए है लाभदायक!

11rltbs

डालगोना कॉफी का नाम साउथ कारियोन टॉफी से लिया गया है.  

3. अक्षय पारकर 7 स्टार होटल के एक शेफ की कहानीः

वर्ष 2020 एक रोलर कोस्टर की सवारी रही है. कई झटके, भय और अहसास. जीवन में कई स्वास्थ्य कारण और फाइनेंशियल कारण विकसित हुए. सत्कार, एफ और बी, उद्योगों को बड़ा झटका लगने के कारण कई लोगों को अपनी नौकरी खोनी पडी. किसी के लिए सभी आशाओं को खोना स्वाभाविक होगा, लेकिन यहां एक ऐसा व्यक्ति है जिसने खुद को वापस खड़ा किया और कड़ी मेहनत की. मुंबई के एक शेफ अक्षय पारकर, इंटरनेशनल क्रूज और 5 और 7 स्टार होटलों में शेफ की नौकरी कर चुके हैं. लेकिन, कोरोना महामारी की मार में उनकी 8 साल पुरानी नौकरी चली गई. अक्षय ने अपनी आजीविका कमाने के लिए क्या किया? उन्होंने सड़क के किनारे एक स्टॉल खोला और मुंबई में 5-स्टार की क्वालिटी वाली बिरयानी बेचना शुरू कर दिया! इनकी ये कहानी लोगों के लिए मिसाल बनी. 

स्वाद और सेहत का खजाना है किशमिश, जानें इसके आश्चर्यचकित करने वाले फायदे और नुकसान!

djhhh9c

वर्ष 2020 एक रोलर कोस्टर की सवारी रही है 

4. 60 अंडों से बने विशाल आमलेट का वीडियोः

दुनिया भर में खाना बनाने का शौक फरमाने वाले अक्सर नई-नई रेसिपी की खोज करते रहते हैं, और लोगों को अपनी पाक कला का कायल बनाते रहते हैं. और इसी बात का साबुत रहा सोशल मीडिया पर 60 अंडों से बनाया गया विशाल आमलेट का एक वीडियो काफी वायरल हुआ. वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि कोरियन स्ट्रीट फूड वेंडर दिन निकलते ही ग्राहकों के लिए आमलेट बनाना शुरू कर देता है. इस विशाल आमलेट की रेसिपी पोस्ट करते ही सोशल मीडिया पर वायरल भी हो गई. वहीं इस आमलेट को बनाने वाले शेफ को यूजर्स की तरफ से  काफी तारीफ भी मिली. 

Lemon Tea Benefits: ब्लड प्रेशर के रोगियों के लिए फायदेमंद है लेमन टी, जानें 6 बेहतरीन लाभ

pocket size cheese omlette

विशाल आमलेट का एक वीडियो काफी वायरल हुआ.

5. भारत की सर्वश्रेष्ठ बिरयानीः

भारतीयों में बिरयानी के लिए जो जुनून है वह वास्तव में किसी भी अन्य व्यंजन के लिए अतुलनीय है. हैदराबादी बिरयानी, कोलकाता बिरयानी, लखनऊ बिरयानी और मालाबारी बिरयानी देश में पाई जाने वाली ये बिरयानी पूरे देश में पसंद की जाती हैं. लेकिन इनमें से जो सबसे अच्छा है वह वास्तव में कभी न खत्म होने वाली चर्चा है. बिरयानी विवाद की शुरुआत फरवरी 2020 में पत्रकार रोहिणी सिंह के एक ट्वीट से हुई थी जिसमें कोलकाता बिरयानी की तुलना 2 जी घोटाले से की गई थी. खाद्य समीक्षक वीर सांघवी भी भोज में शामिल हुए, उन्होंने इस बात की पेशकश की कि वे कितनी बार प्रत्येक प्रकार की बिरयानी का उपभोग कर सकते हैं. और देखते देखते सोशल मिडिया पर ये काफी चर्चा का मुद्दा बन गया, खैर जो भी हो लोगों में बिरयानी को खूब पसंद किया जाता है. 

Skin Care Diet: त्वचा को हेल्दी रखने के लिए विटामिन-ए का सेवन करें, यहां जानें विटामिन ए से भरपूर 7 फूड्स

8sge5tlo
भारतीयों में बिरयानी के लिए जो जुनून है वह वास्तव में किसी भी अन्य व्यंजन के लिए अतुलनीय है. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.

High Blood Pressure Drinks: हाई ब्लड प्रेशर को करना चाहते हैं कंट्रोल, तो इन पांच ड्रिंक्स का करें सेवन!

सर्दी-जुकाम से लेकर शरीर की कमजोरी को दूर करने तक, जानें चिरौंजी खाने के 6 शानदार लाभ

Solar Eclipse 2020: कब है साल का आखिरी सूर्य ग्रहण, जानें ग्रहण में खाने से जुड़ी मान्यताएं

Keto-Friendly Diet: वजन घटाना चाहते हैं तो डाइट में शामिल करें ये टेस्टी कीटो फ्रेंडली राजमा, यहां देखें रेसिपी वीडियो

Pain Relief Tips: सिर दर्द और जोड़ों का दर्द कर रहा है परेशान, तो आपनाएं ये अद्भुत घरेलू उपाय!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


Indian Cooking Tips: सीफूड खाने के शौकीन हैं, तो ट्राई करें बिना तेल की ये टेस्टी फिश करी रेसिपी