Winter Recipe: कब तक एक ही तरह से बनाएंगे खाना, इन सर्दियों में कुछ खास हो जाए

Winter Recipe: सर्दियों का मौसम खाने-पीने के लिहाज से सबसे बेहतरीन होता है. इस मौसम में आपकी पाचन क्षमता दुरुस्त रहती है, इस वजह से जो भी खाया जाए, वो आसानी से पच जाता है. मौसम बदलने के साथ ही खान-पान में भी पर्याप्त बदलाव आ जाता है.

Winter Recipe: कब तक एक ही तरह से बनाएंगे खाना, इन सर्दियों में कुछ खास हो जाए

Winter Recipe: सर्दियों का मौसम खाने-पीने के लिहाज से सबसे बेहतरीन होता है

Winter Recipe: सर्दियों का मौसम खाने-पीने के लिहाज से सबसे बेहतरीन होता है. इस मौसम में आपकी पाचन क्षमता दुरुस्त रहती है, इस वजह से जो भी खाया जाए, वो आसानी से पच जाता है. मौसम बदलने के साथ ही खान-पान में भी पर्याप्त बदलाव आ जाता है. सर्दियों में ठंड बढ़ने के साथ ही सर्दी-जुकाम जैसी बीमारियों के अलावा अन्य बीमारियां भी दस्तक देने लगती हैं. इसके अलावा सर्दी के मौसम में सुस्ती और आलस की समस्या भी घेरे रहती है. इसलिए अपने आहार में शरीर को गर्मी प्रदान करने वाली चीजों को शामिल कर आप सर्दियों में खुद को स्वस्थ रखने के साथ चुस्त-दुरुस्त भी रख सकते हैं. साथ ही इस सर्दी में कुछ अलग ट्राई करें यहां कुछ रेसिपी बताई गई हैं जिन्हें ट्राई कर आप इन सर्दियों को खास बना सकते हैं. तो आइए रोज के खाने से अलग कुछ और बनाएं...

सर्दियों को बनाएं इन रेसिपी से खास

1. आलू और गुलाब का हलवा रेसिपी (Aloo aur gulab ka halwa Recipe)

इस रेसिपी में हलवे को थोड़ा अलग स्वाद देने की कोशिश की गई है. इस स्वादिष्ट हलवे को बनाने के लिए आलू के साथ गुलकंद, गुलाब, हरी इलाइची का इस्तेमाल किया गया है. सिल्वर नट्स और गुलाब की पंखुड्डियों से हलवे को अंत में गार्निश किया गया है.

1vec2legWinter Recipe: इस रेसिपी में आलू के साथ गुलकंद, गुलाब, हरी इलाइची का इस्तेमाल किया गया है

2. किमामी सेवइयां रेसिपी (Kimami sewaiyan Recipe)

यह कई खास मौकों पर बनाया जाने वाला एक बहुत ही स्वादिष्ट डिजर्ट है. किमामी सेवइयां में लोट्स सीड्स, बादाम, नारियल, काजू, किशमिश, दूध, खोया और चीनी डालकर बनाया जाता है. नट्स और इलाइची से इसे गार्निश करके इसे सर्व करें.

m4eoljt8Winter Recipe: यह कई खास मौकों पर बनाया जाने वाला एक बहुत ही स्वादिष्ट डिजर्ट है


3. वाइट सॉस पास्ता रेसिपी (White sauce pasta Recipe)

पास्ता एक लोकप्रिय डिश है जिसे हर उम्र के लोग बड़े चाव से खाते हैं। इसे सबुह के नाश्ते, लंच या ब्रंच टाइम में कभी भी बनाकर खा सकते हैं। भूख लगने पर आप पास्ता को झटपट तैयार कर सकते हैं और आज हम आपके साथ वाइट सॉस पा​स्ता की रेसिपी शेयर करने जा रहे हैं।

amjrg99oWinter Recipe: पास्ता एक लोकप्रिय डिश है

 सर्दी के मौसम में अपने आहार में ऐसी चीजों को शामिल करना चाहिए, जो शरीर को गर्मी प्रदान करने वाली हों. इस मौसम में भले ही आपकी डाइट कम हो, लेकिन शरीर के लिए जरूरी पौष्टिक तत्वों और कैलरी की मात्रा कम नहीं होनी चाहिए.

और खबरों के लिए क्लिक करें

Avoid After Eating Food? खाना खाने के तुरंत बाद न करें ये काम, घेर सकती हैं बीमारियां

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com