Mexican Chicken Rice: हेल्दी वन-पॉट मील के लिए झटपट बनाएं मैक्सिकन चिकन राइस

Mexican Chicken Rice Recipe: जब भी हम दिन भर के काम के बाद थक जाते हैं, तो हम बस कुछ आसान, क्विक और टेस्टी बनाना चाहते हैं. ऐसे समय में, किसी भी राइस डिश का कम्फर्टेबल बाउल बनाने से बेहतर क्या हो सकता है.

Mexican Chicken Rice: हेल्दी वन-पॉट मील के लिए झटपट बनाएं मैक्सिकन चिकन राइस

Mexican Recipe: प्याज और लहसुन के साथ चावल को ब्राउन करना मैक्सिकन चावल बनाने का पहला स्टेप है.

खास बातें

  • मैक्सिकन चिकन राइस एक टेस्टी रेसिपी है.
  • मैक्सिकन चिकन राइस को वन पॉट डिनर में शामिल कर सकते हैं.
  • मैक्सिकन चिकन राइस को आसानी से घर पर बना सकते हैं.

Mexican Chicken Rice: जब भी हम दिन भर के काम के बाद थक जाते हैं, तो हम बस कुछ आसान, क्विक और टेस्टी बनाना चाहते हैं. ऐसे समय में, किसी भी राइस डिश का कम्फर्टेबल बाउल बनाने से बेहतर क्या हो सकता है? आप पके हुए चावल में लगभग कोई भी सामग्री या मसाला डाल सकते हैं, इसे इधर-उधर छिड़क दें, और वहां आपके पास कुछ ही समय में फ्रेश मील तैयार हो जाएगा. हालांकि, वही टेस्ट हर दूसरे दिन हमारे टेस्ट बड के लिए बोरिंग हो जाता है. और फिर एक समय आता है जब हम एक्सपेरिमेंट करना चाहते हैं और पूरी तरह से लीक से हटकर कुछ करना चाहते हैं! उन दिनों के लिए, यहां हम आपके लिए मैक्सिकन चिकन राइस की एक रेसिपी लेकर आए हैं जो निस्संदेह आपके मेनू में होनी चाहिए!

मैक्सिकन फूड विशिष्ट और जटिल है. मैक्सिकन स्टेपल में मिर्च और कॉर्न शामिल हैं, जबकि टमाटर, स्क्वैश, एवोकाडो, कोको और वनिला का उपयोग अक्सर कई डिशेज में स्वाद बढ़ाने के लिए किया जाता है. हालांकि, आज चीजों को सरल रखने के लिए, हम सीखेंगे कि मैक्सिकन चिकन चावल कैसे बनाया जाता है.

प्याज और लहसुन के साथ चावल को ब्राउन करना मैक्सिकन चावल बनाने का पहला स्टेप है. जबकि चावल में उबाल आ रहा है, टमाटर और चिकन स्टॉक डाला जाता है. इसे हेल्दी वन-पॉट डिनर में बदलने के लिए, इस रेसिपी में कॉर्न, मिर्च, मटर या गाजर जैसी सब्जियां भी डाली जाती हैं. रोज़मर्रा की सामग्री और खाना पकाने की एक यूनिक प्रक्रिया की मदद से, कुछ ही समय में एक स्वादिष्ट रेसिपी आपके टेबल पर आ जाएगी! नीचे पूरी रेसिपी देखेंः 

05c3bkh8


यहां जानें कैसे बनाएं मैक्सिकन चिकन राइस रेसिपी-  How To Make Mexican Chicken Rice Recipe: 

एक पैन गरम करें और उसमें चिकन के टुकड़े डालें, उन्हें पकने दें. अब, चिकन शोरबा डालें और अन्य सब्जियां जैसे गाजर, बीन्स, सालसा के साथ कॉर्न, लाल मिर्च पाउडर और थोड़ा नमक और काली मिर्च डालें. उबाल आने दें. तब तक एक दूसरा पैन लें और उसमें प्याज और लहसुन डालें. इसमें चावल डालकर हल्का सा भून लें. इसे लें और इसे शोरबा के साथ मिलाएं. चावल को पकने दें. एक बार हो जाने के बाद, चीज से गार्निश करें और आनंद लें!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


मैक्सिकन चिकन राइस की पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.  
फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Aloo Bhindi Ki Sabzi: स्वादिष्ट मील के लिए झटपट बनाएं आलू भिंडी की सब्जी
Sabudana Dal Khichdi: ब्रेकफास्ट के लिए झटपट बनाएं यह टेस्टी साबूदाना दाल खिचड़ी
Sattu For Summer: गर्मियों में रोजाना करें इस देसी ड्रिंक का सेवन, बीमारियां रहेंगी कोसों दूर
Makhana Health Benefits: वजन, स्ट्रेस, कमजोरी समेत मखाना खाने के 8 अद्भुत फायदे
Mango-Apple Sharbat: गर्मियों के लिए कैसे बनाएं फ्लेवरफुल एप्पल ट्विस्ट के साथ मैंगो शरबत, यहां देखें रेसिपी